Aapnu Gujarat
બ્લોગ

अगस्त के पहले सप्ताह में रुपाणी सरकार में अदला-बदली के आसार : नितिन पटेल का जाना तय…?

गुजरात के लोकसभा चुनावों से पहले से ही रुपाणी सरकार में अदला बदली की बातें  सुनने को मिली। लेकिन गुजरात लोकसभा चुनावों के नतीजें भाजपा के पक्ष में आये और भाजपा ने सरकार बनाई, पर भी गुजरात सरकार के मंत्रिमंडल में फेरफार नही हुआ। चालू सरकार में ही भाजपा ने चालू मंत्रीओ को लोकसभा चुनाव की टिकिट देकर उन्हें भी जीत की ओर ले गई। विधानसभा चुनावों के नतीजों के बाद कई नतीजें आ गए लेकिन रुपाणी के मंत्रिमंडल में अभीतक कोई फेरफार किया नही गया। लेकिन अब फिर से विधानसभा के रास्ते से सूत्रों के द्वारा जानकारी मिल रही है कि अगस्त महीने के पहले सप्ताह  में ही सरकार में अदला बदली हो सकती है। 
कुछ समय पहले ही भाजपा सरकार का दामन थाम बैठे अल्पेश को भी होनेवाले फेरफार में मंत्री बनने का मौका मिल सकता है। कारण की कुछ समय पहले ही अल्पेश ने गुजरात के मुख्यमंत्री से मुलाकात कर गुप्त बाते की है। लेकिन अब देखना ये है कि ये गुप्त बातें अल्पेश के लिए क्या रंग लायेंगी। नये मंत्री मंडल में गुजरात के अध्यक्ष जीतू वघाणी भी मंत्री के तौर पर शपथ ले सकते है और चालू मंत्री भूपेंद्र सिंह चुडासमा को मंत्री पद से हटाकर गुजरात का भाजपा अध्यक्ष बनने की जानकारी सूत्रों के द्वारा मिली है। गुजरात के मंत्रिमंडल में मौजूदा मंत्रियों जैसे कि वासन अहीर ओर परषोत्तम सोलंकी की जगह नये चेहरे लेने की सभांवना जताई जा रही है।
गुजरात मे विजय की सरकार में नये मंत्रियों के चेहरे देखने को मिलेंगे ये बात निश्चित है लेकिन मिलती सूत्रों की जानकारी के अंदाज से अगर अल्पेश ठकोर को मंत्री बनाया जाता है तो पार्टी के भीतर उसका जमकर विरोध हो शकता है। हम बात करें गुजरात के उप मुख्यमंत्री नीतिन पटेल की जो कई वर्षों से गुजरात के उप मुख्यमंत्री के पद पर रहकर पार्टी और अपना कर्तव्य निभा रहे है। लेकिन सूत्रों की मिलती जानकारी के अनुसार अब नीतिन पटेल की जगह ओर हाल ही में बने सांसद कुंवरजी बावरिया को गुजरात का उप मुख्यमंत्री बंनाने की चर्चा राजनीति के सियासी बाजार में फैलती दिख रही है। जबकि अब नितिन पटेल के पार्टी से जाना तय है।
भाजपा सरकार अपने मतलब में मस्त है और समय आने पर वह पार्टी के कार्यकर्ताओं को निकाल नए चेहरे रखती है और इसबार भी कुछ ऐसा भारतीय जनता पार्टी गुजरात मे करने जा रही है गुजरात मे कोली समाज की वोटबैंक मजबूत करने के लिए कुंवरजी बावरिया को लिया ताकि गुजरात मे कोली समाज के तमाम वोट भाजपा की बैंक में जाकर गिरे। लेकिन अब सूत्रों की जानकारी के अनुसार बताया जा रहा है कि कुंवरजी बावरिया को उप मुख्यमंत्री का कारोबार दिया जा सकता है और नीतिन पटेल को भाजपा से विदाई। परंतु अब देखना ये है कि रुपाणी सरकार के नवे मंत्रिमंडल में किस विधयाक की तकदीर खुलेगी ओर वो मंत्री पद की शपथ लेंगे। लेकिन फिर भी अब गुजरात का नया उप मुख्यमंत्री कौन…!

Related posts

એચ-૧બી ફાઇલિંગમાં મોટો ઘટાડો નોંધાયો : રિપોર્ટ

aapnugujarat

फास्ट फूड से बढ़ता है ब्लड प्रैशर और डायबीटीज

aapnugujarat

રાત્રે જંકફૂડ ખાવાની આદત મતલબ અનેક બીમારીઓને આમંત્રણ

aapnugujarat

Leave a Comment

UA-96247877-1