Aapnu Gujarat
આંતરરાષ્ટ્રીય સમાચાર

द. कोरिया के नाइट क्लब में बड़ा हादसा, दो लोगों की मौत

दक्षिण कोरिया के एक नाईट क्लब की दीवार गिरने से कई लोगों घायल हो गए जबकि दो लोगों की मौत हो गई। हादसे में घायल होने वालों में कई एथलीट ऐसे भी थे जो विश्व एक्वाटिक चैंपियनशिप में भाग लेने वाला थे। हादसे में मारे गए दो लोगों दक्षिण कोरिया के थे। इस दौरान 17 लोगों को गंभीर चोटे आईं है। यूएस वाटर पोलो प्रमुख, क्रिस्टोफर रैमसे ने कहा कि यह एक भयानक ट्रेजेडी हैं। हम दुर्घटना के पीड़ितों और उनके परिवारों के साथ हैं। रिपोर्ट के अनुसार, मुख्य डांस फ्लोर से 2.5 मीटर (8 फीट) की ऊंचाई पर स्थित आंतरिक बालकनी लगभग 2.30 बजे ध्वस्त हो गई। 
घायल विदेशी एथलीटों में से छह महिलाएं थीं, और ब्राजील को छोड़कर सभी वाटर पोलो खिलाड़ी हैं। घायल सूची में अन्य गैर-एथलीट विदेशियों में दो उज़्बेक के पुरुष हैं। व्यक्तिगत जांच से पता चलता है कि ढांचा बहुत अधिक भार की वजह से हुआ है। न्यूजीलैंड के पुरुषों की पानी के पोलो की टीम के कप्तान मैट स्मॉल ने कहा कि हम सिर्फ डांस कर रहे थे और फिर अगले मिनट में हम पांच या छह मीटर नीचे गिर गए। क्लब में अफरा तफरी मचना शुरू हो गई। 
हादसे में आस्ट्रेलिया के सभी खिलाड़ी सुरक्षित है और किसी को भी चोटें नही आईं है। सियोल से लगभग 330 किमी दूर स्थित ग्वांगजू, इस बार में FINA विश्व चैंपियनशिप 2019 की मेजबानी कर रहा है, जो 12 जुलाई को शुरु हुआ और रविवार को समाप्त हो जाएगा।

Related posts

अमेरिकी एयरलाइंस ने दिया आदेश, बोइंग 777 विमानों की होगी जांच

editor

दुनियाभर में कोविड-19 के मामले पहुंचे 1.29 करोड़ के करीब

editor

DHFL के लिए अमेरिका की कंपनी ओकट्री ने लगाई सबसे ऊंची बोली

editor

Leave a Comment

UA-96247877-1