Aapnu Gujarat
રમતગમત

तोक्यो ओलंपिक टेस्ट टूर्नामेंट : भारतीय महिला हाॅकी की टीम का हुआ एलान

हाॅकी इंडिया ने 17 से 21 अगस्त तक होने वाले तोक्यो ओलंपिक टेस्ट टूर्नामेंट के लिए भारत की 18 सदस्यीय महिला हाॅकी टीम का ऐलान कर दिया है। यह कमोबेश वही टीम है जिसने हिरोशिमा में एफआईएच महिला सीरिज फाइनल्स जीता था। मुख्य कोच शोर्ड मारिन ने टीम में सिर्फ दो बदलाव किए हैं। 
युवा शर्मिला देवी और रीना खोकहार को सुनीता लाकड़ा और ज्योति की जगह शामिल किया गया है। खोकहार चोट से उबरने के बाद वापसी कर रही है जबकि शर्मिला का यह सीनियर टीम में पदार्पण होगा। स्ट्राइकर रानी रामपाल टीम की कप्तान और गोलकीपर सविता उपकप्तान होंगी। एफआईएच रैंकिंग में दसवें नंबर पर काबिज भारतीय टीम के सामने दुनिया की दूसरे नंबर की टीम आस्ट्रेलिया , चीन (11वां) और जापान (14वां) के रूप में कड़ी चुनौती है।
टीम में अनुभवी गोलकीपर सविता और रजनी एतिमार्पू हैं जबकि दीपग्रेस इक्का, रीना खोकहार, गुरजीत कौर, सलीमा टेटे और निशा डिफेंस में होंगी। सुशीला चानू, निक्की प्रधान, मोनिका, लिलिमा मिंज और नेहा गोयल मिडफील्ड की कमान संभालेंगी। रानी, नवनीत कौर, वंदना कटारिया, लालरेम्सियामी, नवजोत कौर और शर्मिला फारवर्ड पंक्ति में रहेंगी। मारिन ने कहा, हम इस टूर्नामेंट में शीर्ष तीन टीमों से खेलेंगे। हमने 18 सदस्यीय टीम चुनी है जबकि सिर्फ 16 खिलाड़ी ही खेल सकेंगे। इस दौरे से हमें अपनी कमियों के बारे में जानने को मिलेगा।
टीम: गोलकीपर : सविता, रजनी ई 
डिफेंडर: दीप ग्रेस इक्का, रीना खोकहार, गुरजीत कौर, सलीमा टेटे, निशा मिडफील्डर : सुशीला चानू, निक्की प्रधान, मोनिका, लिलिमा मिंज, नेहा गोयल
फारवर्ड: रानी (कप्तान), नवनीत कौर, वंदना कटारिया, लालरेम्सियामी, नवजोत कौर, शर्मिला देवी।

Related posts

मोदी ने कोहली से पूछा – यो यो टेस्ट क्या कप्तान को भी देना पड़ता है

editor

US ओपन: ओसाका ने अजारेंका को हराया

editor

ઓસ્ટ્રેલિયા અને ન્યુઝીલેન્ડ વચ્ચે આજે રોચક જંગ

aapnugujarat

Leave a Comment

UA-96247877-1