Aapnu Gujarat
ગુજરાત

अहमदाबाद शहर में पांच वर्ष का सर्वाधिक तापमान

शहर में सोमवार को कुछ ही देर की बारिश के बाद दो दिन तापमान के साथ बढ़ी आर्द्रता से उसमभरी गर्मी का जोर बढ़ गया । बुधवार को अहमदाबाद शहर का अधिकतम तापमान ३९.७ डिग्री सेन्टीग्रेड रहा जो जुलाई माह में वर्ष २०१४ के बाद सर्वाधिक है । पांच वर्ष पहले जुलाई माह में तापमान ४०.१ डिग्री रिकॉर्ड किया गया था ।
उधर राज्य में सबसे अधिक ४०.४ डिग्री सेन्टीग्रेड तापमान कच्छ के भुज शहर में रहा । राजधानी गांधीनगर में भी पारा ४० डिग्री को पार कर गया । बढ़ते तापमान के बीच अहमदाबाद शहर की हवा में आर्द्रता की अधिकतम मात्रा ७७ फीसदी तक पहुंच गई । जिससे उमस ऐसे कि लोग पसीना-पसीना हो गए । घरों में पंखे और कुलर असरहीन लगे । अहमदाबाद के अलावा राजधानी गांधीनगर में तापमान ४०.२ डिग्री तक पहुंच गया । गांधीनगर में भी लोग गर्मी से परेशान दिखे । सबसे अधिक तापमान कच्छ जिले के भुज में ४०.४ डिग्री रहा । राज्य के अन्य प्रमुख शहर वोदरा में बुधवार को अधिकतम तापमान ३६.८, सूरत में ३५ डिग्री, राजकोट में ३६.६ एवं सुरेन्द्रनगर में ३८ डिग्री तापमान रहा । मौसम विभाग के अनुसार राज्य के कुछ भागों में मानसून सक्रिय है ।
अगले पांच दिनों तक दक्षिण गुजरात, सौराष्ट्र, उत्तर गुजरात समेत कुछ भागों में हल्की से मध्यम बारिश हो सकती है । शनिवार से दो दिन तक दक्षिण गुजरात के नवसारी एवं वलसाड़ जिले के कुछ भागों में भारी बारिश होने की संभावना जताई है ।

Related posts

१००० किलो चांदी की पाट की चोरी के मामले में दो गिरफ्तार

aapnugujarat

દલિત વિરોધી મોદી સરકારનો બહિષ્કાર કરવા જીગ્નેશની ચિમકી

aapnugujarat

ડભોઈના હરીહર આશ્રમમાં મકરસંક્રાંતિ પર્વ ઉજવાયો

editor

Leave a Comment

UA-96247877-1