Aapnu Gujarat
રાષ્ટ્રીય

मुंबई में हुई भारी बारिश से सड़कें, रेलवे ट्रैक जलमग्न

मुंबई में एक बार फिर भारी बारिश ने लोगों की मुश्किलें बढ़ा दी हैं । मंगलवार रात से शुरू हुई मूसलाधार बारिश बुधवार सुबह भी जारी है, जिसके कारण शहर के कई इलाकों में पानी भर गया । इस बीच मौसम विभाग ने अगले दो दिन के लिए भारी बारिश का अलर्ट जारी किया है । बारिश के कारण कुछ जगहों पर हादसों की खबर भी है । अंधेरी में बुधवार तड़के कम दृश्यता के कारण तीन गाड़ियां आपस में भिड़ गईं । इस घटना में ८ लोग घायल हो गए । मंगलवार रात से जारी तेज बारिश से हिंदमाता इलाके में जलभराव हो गया । लोगों को घुटनों तक पानी से गुजरकर जाना पड़ रहा है । वहीं, बुधवार सुबह को भी तेज बारिश जारी है । सायन में सड़कों पर तो पानी भरा ही है, रेलवे ट्रेक भी पानी में डूब गए हैं । इस बीच भारत मौसम विज्ञान विभाग (आईएमडी) ने मुंबई में भारी बारिश की चेतावनी जारी करते हुए मंगलवार को कहा कि चक्रवात की स्थिति के कारण शहर में अगले दो दिन भारी बारिश होगी । मौसम विभाग के एक अधिकारी ने बताया कि मुंबई की तुलना में महाराष्ट्र के रायगढ़ और रत्नागिरी जिलों में छिटपुट जगहों पर बुधवार और बृहस्पतिवार को अत्यधिक भारी बारिश की चेतावनी जारी की गई है ।
मौसम विभाग का कहना है, मुंबई के पास चक्रवात की स्थिति बन रही है, जिससे शहर में भारी बारिश होगी । शहर में बीते दो-तीन दिनों में कहीं बारिश नहीं हुई लेकिन हालात बदल रहे हैं । आने वाले दिनों में और अधिक बारिश होगी ।
भारी बारिश के कारण विजिबिलटी पर काफी असर पड़ा है जिस कारण यातायात बाधित है । अंधेरी में बुधवार तड़के इसी कारण तीन गाड़ियां आपस में भिड़ गईं । घटना में ८ लोग घायल हो गए । मुंबई में ८ जुलाई की रात तक जुलाई की औसत बारिश का ८४÷ हिस्सा बरस चुका था । जुलाई में औसतन ८४० मिमी बारिश होती है जबकि ८ जुलाई तक ७०८.७ मिमी बारिश हो चुकी थी । जून से अब तक की बात की जाए तो २,२७२ मिमी के औसत के मुकाबले १,३१५.७ मिमी यानी ५७÷ बारिश हुई । शहर में सालाना औसतन २,५१५ मिमी बारिश का ५२÷ हिस्सा बरस चुका है । इस साल ठाणे में जुलाई के पहले हफ्ते के बाद कुल १,३४० मिलीमीटर बारिश हुई थी । पिछले साल इस अवधि में कुल १,८१४ मिलीमीटर बारिश दर्ज हुई थी ।

Related posts

વારંવાર મોબાઇલ ચેક કરતા પતિને મહિલા કોન્સ્ટેબલે ગોળી મારી

aapnugujarat

મુખ્ય ન્યાયાધીશ વિરુદ્ધ મહાભિયોગ : રાજ્યસભામાં મંજૂરી નહીં મળે તો કોંગ્રેસ સુપ્રીમ કોર્ટમાં જશે

aapnugujarat

महात्मा से सरदार पटेल जयंती तक बीजेपी सांसद करे पदयात्रा : नरेन्द्र मोदी

aapnugujarat

Leave a Comment

UA-96247877-1