Aapnu Gujarat
રાષ્ટ્રીય

सोनभद्र मामला : छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल का BJP पर पलटवार, हमने तो नहीं रोका था

सोनभद्र जाने से प्रियंका वाड्रा को रोकने के विवाद में अब छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल भी कूद गए हैं। उन्होंने रायपुर में मुख्यमंत्री निवास पर मीडिया से चर्चा करते हुए भाजपा पर पलटवार किया। उन्होंने कहा कि छत्तीसगढ़ के दंतेवाड़ा में नक्सल घटना घटी थी, जिसमें भाजपा विधायक भीमा मंडावी समेत पांच जवानों की हत्या नक्सलियों ने कर दी थी, लेकिन हमने वहां जाने से किसी को नहीं रोका, बल्कि सुरक्षा भी मुहैया कराई। भाजपा के लोग भी गए। 
मैं खुद भी गया, लेकिन सोनभद्र में क्यों रोका जा रहा है? उन्होंने उत्तरप्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के उस बयान पर प्रतिक्रिया दी है, जिसमें उन्होंने घटना के लिए कांग्रेस को ही जिम्मेदार बताया था। बघेल ने कहा कि आज देश में हर घटना के लिए कांग्रेस जिम्मेदार है। यदि ये लोग गद्दी नहीं संभाल पा रहे हैं, कुछ कर नहीं पा रहे हैं, तो ऐसे में पद पर बने रहने का कोई अधिकार नहीं है, इन्हें पद पर नहीं बने रहना चाहिए। गौरतलब है कि प्रियंका गांधी के समर्थन में मुख्यमंत्री भूपेश बघेल मिर्जापुर जा रहे हैं। मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने अपना आज का सारा कार्यक्रम रद कर दिया है और बनारस होकर मिर्जापुर जाएंगे। उनके साथ उनके मीडिया व राजनीतिक सलाहकार समेत कुछ और लोग जा रहे हैं। सोनभद्र के घोरावल थाना क्षेत्र के गांव उभ्भा में जमीन कब्जा करने गए प्रधान सहित 300 लोगों ने वहां काबिज ग्रामीणों पर हमला कर दिया था, जिसमें 10 लोगों की मौत हो गई थी, जबकि 28 घायल हुए थे। 
इसी हिंसा के पीड़ितों से मिलने के लिए प्रियंका शुक्रवार को वाराणसी पहुंची और अस्पताल में घायलों से मिलने के बाद सोनभद्र रवाना हुई लेकिन उन्हें रास्ते में ही रोक लिया गया। प्रियंका अभी चुनार किले में मौजूद हैं। उन्होंने साफ कहा है कि वो पीड़ितों से बिना मिले नहीं लौटेंगी। इस बीच खबर है कि पीड़ित परिवार के लोग प्रियंका से मिलने के लिए पहुंच गए हैं। इस दौरान खींचतान की स्थिति बनी है। प्रियंका का आरोप है कि जो लोग मिलने आए हैं उनमें से बाकि लोगों को गेट पर रोक दिया गया है और सिर्फ दो लोगों को आने दिया गया।

Related posts

‘No BJP storm, will continue to fight with BJP in a democratic way’ Owaisi on GHMC polls

editor

आवास मंत्रालय की राज्यों को सलाह, महाराष्ट्र की तरह स्टांप शुल्क करें कम

editor

સરહદ નજીકનાં ગામડાંઓનો વિકાસ જરૂરી : રાજનાથસિંહ

aapnugujarat

Leave a Comment

UA-96247877-1