Aapnu Gujarat
રમતગમત

मौका मिले तो वनडे में चार नंबर पर कर सकता हूं बल्लेबाजी : पुजारा

टेस्ट बल्लेबाज का ठप्पा पा चुके भारतीय क्रिकेट टीम के श्रीमान भरोसेमंद चेतेश्वर पुजारा का कहना है कि यदि उन्हें वनडे में मौका दिया जाता है तो वह चार नंबर पर खुद को साबित कर सकते हैं। खेल सम्मेलन में पुजारा के साथ राष्ट्रीय बैडमिंटन कोच पुलेला गोपीचंद, युगल टेनिस खिलाड़ी रोहन बोपन्ना, टेबल टेनिस खिलाड़ी अचंत शरत कमल और अर्चना कामत तथा युवा बल्लेबाज़ पृथ्वी शॉ तथा आईओसीएल के निदेशक (एचआर) रंजन के मोहपात्रा भी मौजूद थे। विश्वकप में भारतीय टीम के प्रदर्शन और कोच रवि शास्त्री के चौथे नंबर पर एक मजबूत बल्लेबाज़ की कमी होने के सवाल पर पुजारा ने कहा, मैंने घरेलू क्रिकेट में पिछले एक साल में छोटे फार्मेट में लगातार अच्छा प्रदर्शन किया है। मैं टेस्ट में भी मजबूती के साथ प्रदर्शन कर रहा हूं। जब मैं टेस्ट में अच्छा कर सकता हूं तो मैं वनडे में भी अच्छा प्रदर्शन कर सकता हूं। पुजारा ने कहा, लेकिन टीम में चुना जाना मेरे हाथ में नहीं है। एक अच्छे बल्लेबाज के तौर पर मेरी इच्छा है कि मैं खेल के तीनों प्रारूप में खेलूंगा और मेरे अंदर यह कर पाने की क्षमता है। मेरे अंदर अब भी वनडे में खेलने की इच्छा बाकी है।
विश्वकप में भारतीय टीम सेमीफाइनल में न्यूजीलैंड से हारकर बाहर हुई थी। टूर्नामेंट में भारतीय बल्लेबाजी का सबसे कमजोर पक्ष चौथा नंबर रहा था जहां लोकेश राहुल, हार्दिक पांड्या और रिषभ पंत को आजमाया गया। लेकिन इनमें से कोई भी बल्लेबाज़ एक भी अर्धशतक नहीं बना सका था। विश्वकप के बाद कोच रवि शास्त्री ने स्वीकार किया था कि टीम को चौथे नंबर पर एक मजबूत बल्लेबाज़ की कमी खली थी। पुजारा ने वनडे टीम के लिए अपना विकल्प पेश किया है। लेकिन यह चयनकर्ताओं को देखना है कि वे टेस्ट बल्लेबाज़ का ठप्पा पा चुके इस बल्लेबाज़ को छोटे फार्मेट में मौका देंगे या नहीं। 
पुजारा ने भारतीय टीम के सेमीफाइनल में हारने पर निराशा जताई और कहा कि यह देखना दुखद था कि टीम को सेमीफाइनल में हार का मुंह देखना पड़ा। लेकिन टीम यहां से वापसी करेगी और चार साल बाद होने वाले विश्वकप में इससे बेहतर प्रदर्शन करेगी। मेरा ध्यान अब पूरी तरह आगामी वेस्टइंडीज़ दौरे और टेस्ट चैंपियनशिप पर टिका हुआ है। मैं इस दौरे के लिए कड़ा अभ्यास कर रहा हूं। हमें दौरा शुरू होने से पहले एक अभ्यास मैच खेलना है। तेज़ और उछाल वाली पिचों पर खेलने की मेरी तैयारी चल रही है और हम उम्मीद करते हैं कि इस दौरे में टीम इंडिया शानदार प्रदर्शन करेगी। भारत विंडीज दौरे में जब टेस्ट खेलने उतरेगा तो उसके लिए टेस्ट चैंपियनशिप की शुरूआत हो जाएगी। अब टेस्ट चैंपियनशिप के लिहाज़ से हर मैच महत्वपूर्ण होगा। पहले तो यह होता था कि तीन टेस्ट की सीरीज़ में आपने दो मैच जीत लिए और तीसरा हार गए तो अधिक अंतर नहीं पड़ता था क्योंकि सीरीज़ आपके हाथ में होती थी लेकिन अब हर मैच महत्वपूर्ण रहेगा क्योंकि हर मैच के लिए आपको अंक मिलेंगे। मुझे यकीन है कि इस चैंपियनशिप से टेस्ट की लोकप्रियता बढ़ेगी।

Related posts

कप्तान कोहली की बदौलत मिली हैं हैटट्रिक : बुमराह

aapnugujarat

ભારતીય ટીમ વર્ષ ૨૦૧૮-૧૯માં અંદાજે ૩૦ આંતરરાષ્ટ્રીય વન-ડે મેચ રમશે

aapnugujarat

धोनी के विकल्प के तौर पर पंत के साथ ही जाना चाहिए : नेहरा

editor

Leave a Comment

UA-96247877-1