Aapnu Gujarat
રમતગમત

रोहित शर्मा ICC के ‘गोल्डन बैट’ से सम्मानित

विश्व कप क्रिकेट के सेमीफाइनल मुकाबले में हार के बाद भले ही टीम इंडिया विश्वकप से बाहर हो गई हो, लेकिन बाहर होने वाली टीमों को भी 11 करोड़ की राशि मिली। सेमीफाइनल में न्यूजीलैंड ने भारत को और इंग्लैंड ने ऑस्ट्रेलिया को मात देकर फाइनल में जगह बनाई थी। टीम इंडिया के विस्फोटक ओपनर बल्लेबाज रोहित शर्मा ने भी अपना लोहा विश्व कप में मनवा लिया। रोहित शर्मा विश्व कप 2019 के हाई स्कोरर खिलाड़ी रहे। इसके लिए रोहित शर्मा को आईसीसी के ‘गोल्डन बैट’ से नवाजा गया। हालांकि सबसे ज्यादा रन होने के बावजूद भी रोहित शर्मा को प्लेयर ऑफ द टूर्नामेंट का खिताब नहीं मिला। ये अवॉर्ड न्यूजीलैंड के कप्तान केन विलियमसन के नाम रहा।
वर्ल्ड कप 2019 का जब भी जिक्र होगा तब इस सीजन सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाज के तौर पर रोहित शर्मा का नाम जरूर जुबान पर आएगा। रोहित शर्मा ने इस विश्व कप के नौ मैचों में 81 की औसत से कुल 648 रन बनाए, जिसमें उन्होंने 5 शतक और 1 अर्द्धशतक लगाया। रोहित शर्मा के बाद सबसे ज्यादा रन बनाने के मामले में ऑस्ट्रेलिया के डेविड वॉर्नर दूसरे नंबर पर रहे। उन्होंने दस मैचों में 71.88 की औसत से 647 रन बनाए। डेविड वॉर्नर के बल्ले से इस विश्व कप में कुल 3 शतक निकले। बांग्लादेश के ऑलराउंडर शाकिब अल हसन तीसरे नंबर पर रहे। शाकिब ने इस विश्व कप में 2 शतक और 5 अर्द्धशतक के साथ 606 रन बनाए। वहीं मैन ऑफ द टूर्नामेंट केन विलियमसन चौथे स्थान पर रहे।
विश्व कप 2019 में रोहित शर्मा का ही जलवा देखने को मिला। रोहित ने इस विश्व कप में 6 शतक लगाकर वर्ल्ड कप में सबसे ज्यादा शतक लगाने का रिकॉर्ड भी अपने नाम किया। रोहित शर्मा ने सचिन तेंदुलकर के रिकॉर्ड को ब्रेक किया। पूरे टूर्नामेंट के दौरान चार मौके ऐसे रहे जब उन्होंने मैन ऑफ द मैच का खिताब जीता। रोहित ने एक विश्व कप में सबसे ज्यादा मैन ऑफ द मैच खिताब जीतने के मामले में युवराज सिंह की बराबरी की। युवी ने 2011 विश्व कप में चार बार मैन ऑफ द मैच का खिताब जीता था। इस बार रोहित जितनी बार किसी भी खिलाड़ी को मैन ऑफ द मैच का खिताब नहीं मिला।

Related posts

हैदराबाद के खिलाफ रिव्यू नहीं लेने पर युवराज ने धवन को किया ट्रोल

editor

પિતાના પડછાયામાં નથી રહેવું : વેદાંત માધવન

aapnugujarat

મારું કોઈએ સન્માન ન કર્યું એટલે ઓક્શનથી આઉટ થઈ ગયો

aapnugujarat

Leave a Comment

UA-96247877-1