Aapnu Gujarat
રમતગમત

शुरुआती विकेटों से हमारी जीत की नींव पड़ी : हेनरी

सेमीफाइनल में भारत के टॉप बल्लेबाजों को आउट करने वाले न्यूजीलैंड के बोलर मैट हेनरी ने कहा है कि शुरुआती विकेट झटकने से ही जीत की नींव पड़ी । हेनरी ने लोकेश राहुल को १, रोहित शर्मा को १ और दिनेश कार्तिक को ६ रन पर आउट कर भारतीय टीम को दबाव में ला दिया था । इसके बाद महेन्द्र सिंह धोनी (५०) और रविंद्र जडेजा (७७) ने मैच में वापसी की कोशिश की थी पर इनके आउट होते ही न्यूजीलैंड की जीत का रास्ता साफ हो गया । एक समय ५ रन पर ही भारत के तीन विकेट गिर गए थे ।
न्यूजीलैंड के तेज गेंदबाज मैट हेनरी ने कहा कि पहले ४५ मिनट में मिले विकेटों ने सेमीफाइनल में न्यूजीलैंड की १८ रन से जीत का मार्ग प्रशस्त किया । हेनरी और ट्रेंट बोल्ट ने नई गेंद से कहर बरपाते हुए भारत के तीन विकेट पांच रन पर और चार विकेट २४ रन पर झटक लिए थे । हेनरी ने जीत के बाद कहा, हम उन पर (भारतीय टीम) दबाव बनाना चाहते थे । भारत के पास विश्वस्तरीय बल्लेबाजी क्रम है और शुरुआती विकेट जल्दी लेना शानदार था । उन्होंने आगे कहा, सेमीफाइनल खास मौका है । हमें पता कि शुरुआती विकेट जल्दी निकलने पर उनके लिए कठिन होगा और इसमें हमें वह प्लैटफॉर्म मिल गया, जो हम चाहते थे ।
न्यूजीलैंड को शुरुआती तीन सफलताएं दिलाने के कारण हेनरी को मैन ऑफ द मैच चुना गया । आंकड़ों पर गौर करें तो हेनरी ने १० ओवर में ३७ रन देकर ३ विकेट लिए थे, जिसमें एक मेडन ओवर भी शामिल था । ट्रेंट बोल्ट और मिशेल सैंटनर ने २-२, लॉकी फर्ग्युसन और जेम्स नीशम ने १-१ विकेट लिए थे ।

Related posts

युवा खिलाडिय़ों को कैसे निखारते हैं टीम इंडिया से सीखो : मिकी

aapnugujarat

વર્લ્ડકપમાં ધોનીની ભૂમિકા નિર્ણાયક સાબિત થશે

aapnugujarat

द. अफ्रीका के 2 विकेट गिरे, बरसात से रुका मैच

aapnugujarat

Leave a Comment

UA-96247877-1