Aapnu Gujarat
રાષ્ટ્રીય

कैप्टन सरकार ने प्राइवेट बिजली कंपनियों को बेच दिया पंजाब : AAP

कैप्टन सरकार पंजाब में लोगों को लूटने में लगी है। 3 प्राइवेट कंपनियों को 2800 करोड़ रुपए सालाना देकर कुछ पैसे में उनसे बिजली खरीद कर पंजाब के लोगों को 10 रुपए यूनिट के हिसाब से बेच रही है। उक्त बातें आम आदमी पार्टी (आप) के बिजली आंदोलन से जुड़े नेताओं चेयरमैन विधायक प्रि. बुध राम, स्टेट को-आर्डिनेटर विधायक मीत हेयर, विधायक जय किशन सिंह रोडी व सुखविंद्र सुक्खी ने पत्रकारों से बातचीत करते हुए कहीं। 
पंजाब सरकार ने लोगों से किए वायदे पूरे नहीं किए, उलटा बिजली देश में सबसे महंगे दामों पर लोगों को बेच कर प्राइवेट कंपनियों के खजाने भरे जा रहे हैं। ‘आप’ पंजाब में बिजली के बढ़े रेटों को लेकर पंजाब सरकार के खिलाफ मोर्चा खोल रही है, जिसके तहत बिजली के दाम कम करने का दबाव बनाया जाएगा। हैरानी की बात है कि अकालियों ने अपने राज में सस्ती बिजली पैदा करने वाले रोपड़ व बङ्क्षठडा थर्मल प्लांट बंद कर दिए थे।
कैप्टन सरकार प्राइवेट कंपनियों से बिजली खरीद रही है और अपने प्लांट बंद रखे हैं। उन्होंने कहा कि पंजाब सरकार को दिल्ली सरकार की तर्ज पर एक रुपए प्रति यूनिट बिजली लोगों को देनी चाहिए। उक्त नेताओं ने कहा कि बिजली मोर्चे को सफल बनाने के लिए राज्य में हर जिले के हर हलके में कमेटियां बनाई जाएंगी, जो जिला स्तर पर प्रशासन के जरिए सरकार पर दबाव बनाएंगी।

Related posts

पार्टी झंडे को लेकर प.बंगाल में हिंसा, 3 भाजपा और 1 TMC कार्यकर्ता की मौत

aapnugujarat

NCP नेता प्रफुल पटेल को एविएशन घोटाले में ED ने भेजा समन

aapnugujarat

નિરવની સંપત્તિની માહિતી મેળવવા ૧૩ દેશોનો સંપર્ક

aapnugujarat

Leave a Comment

UA-96247877-1