Aapnu Gujarat
તાજા સમાચારરાષ્ટ્રીય

SBI के ग्राहक के लिए आज से होम या ऑटो लोन लेना हुआ सस्‍ता

स्‍टेट बैंक ऑफ इंडिया के ग्राहक हैं तो आपके लिए आज से होम या ऑटो लोन लेना सस्‍ता हो गया है। एसबीआई के इस तोहफे का फायदा बैंक के 40 करोड़ से ज्‍यादा ग्राहक उठा सकेंगे। भारतीय स्टेट बैंक ने अपनी सभी अवधि के कर्ज पर सीमांत लागत आधारित ब्याज दर (MCLR) में 0.05 फीसदी की कटौती कर दी है। बैंक के इस निर्णय के बाद 1 साल की अवधि के होम लाेन पर न्यूनतम ब्याज दर 0.05 फीसदी घटकर 8.40 फीसदी हो गया है।
SBI ने करीब 4 महीने के भीतर यह तीसरी बार है जबब्‍याज दरों में कटौती करने का निर्णय किया है। इससे पहले बैंक ने अप्रेल और मई में ब्याज दर में 0.05-0.05 फीसदी कटौती की थी। इस दौरान एसबीआई के होम लोन पर ब्याज दर में 0.10 फीसदी तक की कमी आई है। आरबीआई गवर्नर शक्तिकांत दास ने कहा था कि रेपो दर में एक के बाद एक तीन बार में 0.75 फीसदी कटौती किए जाने के बाद उन्हें बैंकों द्वारा इसका लाभ ग्राहकों तक जल्द पहुंचाए जाने की उम्मीद है।
आरबीआई मौद्रिक नीति की जून में हुई समीक्षा के बाद रेपो दर में 0.25 फीसदी कटौती होने पर बैंक ऑफ महाराष्ट्र, कार्पोरेशन बैंक, ओरिएंटल बैंक और आईडीबीआई बैंक ने अपनी एमसीएलआर दर को 0.05 से 0.10 फीसदी तक कम किया है।

Related posts

ગુડબાય ૨૦૧૮ : વેલકમ ૨૦૧૯

aapnugujarat

કેરળમાં વિધાનસભાના સત્ર અગાઉ ધારાસભ્યોનો બીફ બ્રેકફાસ્ટ

aapnugujarat

ગુજરાતમાં ૬૩ ટકાથી વધારે મતદાન થયું

aapnugujarat

Leave a Comment

UA-96247877-1