Aapnu Gujarat
રમતગમત

न्यूजीलैंड के खिलाफ बिना जीते भी फाइनल में पहुंच सकता है भारत !

आईसीसी विश्व कप 2019 का पहला सेमीफाइनल मैच भारत और न्यूजीलैंड के बीच मैनचेस्टर के ओल्ड ट्रैफर्ड मैदान पर खेला जाना है। मैच मंगलवार (09 जुलाई) को खेला जाना है। भारत और न्यूजीलैंड के बीच लीग राउंड के दौरान जो मैच खेला जाना था, वो बारिश की भेंट चढ़ गया था और सेमीफाइनल मैच पर भी बारिश का संकट मंडरा रहा है। मौसम विभाग के मुताबिक मंगलवार को बारिश होने की आशंका है।
सेमीफाइनल और फाइनल मैच के लिए हालांकि रिजर्व डे रखे गए हैं और अगर मंगलवार को मैच बारिश में धुलता है, तो बुधवार (10 जुलाई) को मैच खेला जाएगा। हालांकि यहां जो परेशान करने वाली बात है वो ये है कि बुधवार को भी बारिश की आशंका बताई जा रही है। ऐसे में अगर मंगलवार और बुधवार दोनों दिन मैच बारिश के चलते नहीं हो पाता है तो टीम इंडिया ज्यादा मैच जीतने के आधार पर सीधा फाइनल में पहुंच सकती है।
भारत ने लीग राउंड में कुल 9 मैच खेले, जिसमें से सात जीते और एक मैच गंवाया, जबकि एक मैच बारिश की भेंट चढ़ा। भारत के खाते में कुल 15 प्वॉइंट्स हैं, वहीं न्यूजीलैंड ने 9 मैच खेले, जिसमें से पांच जीते, तीन गंवाए और उनका भी एक मैच बारिश की भेंट चढ़ा। हालांकि उम्मीद यही है कि दोनों टीमों के बीच मैच खेला जाएगा और जो भी टीम जीतेगी वो फाइनल में पहुंचेगी। इंग्लैंड में इस विश्व कप में बारिश ने कई बार क्रिकेटरों और फैन्स का मजा किरकिरा किया है। लीग राउंड के दौरान रिजर्व डे नहीं थे, लेकिन सेमीफाइनल और फाइनल के लिए रिजर्व डे रखे गए हैं।

Related posts

5वां वनडे : वेस्टइंडीज-ए को 4-1 से रौंदकर भारत ए ने जीती वनडे सीरीज

aapnugujarat

सैयद मुश्ताक अली ट्राफी में खेलेंगे कुलदीप

aapnugujarat

ઓસ્ટ્રેલિયાના પાકિસ્તાન પ્રવાસથી PCBને થઇ રેકોર્ડબ્રેક કમાણી : Ramiz Raja

aapnugujarat

Leave a Comment

UA-96247877-1