Aapnu Gujarat
ગુજરાત

तक्षशिला में मारे गये मासूमों की अस्थि यात्रा में लोग पहुंचे

सूरत के सरथाणा जकातनाका में स्थित तक्षशिला आर्केड में गत २४ मई को हुए अग्निकांड में २३ विद्यार्थियों की मौत होने के मामले में रविवार को मृतकों को न्याय मिले और अभी बच रहे अधिकारियों के विरूद्ध तुरंत कार्रवाई करने की मांग के साथ रविवार को मृतक के अभिभावकों द्वारा २३ मृतकों के अस्थि यात्रा आयोजित किया गया । अस्थि यात्रा के पहले सभी मृतकों के अस्थि की पूजा की गई । यह अस्थि यात्रा वराछा में से निकलने पर सूरतवासी एक समय दुखी हो गये ।
मार्ग में अस्थि यात्रा के रथ पर पुष्पांजलि करने के लिए लोगों की होड़ मच गई ।
अस्थि यात्रा शांतिपूर्ण तरीके से तक्षशिला से शुरू होकर योगीचौक, स्पीनिंग मिल और मीनी बाजार होकर खोडियार नगर रोड से निकलकर वल्लाभाचार्य रोड होकर हीराबाग होकर तक्षशिला में पहुंची और वहां समापन कार्यक्रम आयोजित किया गया ।
अस्थि यात्रा में हरएक मृतक का रथ और उनके नाम का प्लेकार्ड में स्लोगन के साथ न्याय की मांग की गई थी अस्थि के लोग दर्शन कर सके और सभी लोग इस दुर्घटना से जागरूक हो तथा भविष्य में फिर से इस तरीके से दुर्घटना नहीं हो इस उद्देश्य से अस्थि यात्रा आयोजित किया गया । तक्षशिला से निकलकर अस्थि यात्रा के मृतकों को सोसाइटी-सोसाइटी पर लोगों ने पुष्पांजलि अर्पित की गई । मासूमों की फिर से याद ताजा हो गया और फिर से इस प्रकार की दुर्घटना नहीं हो ऐसी मांग के साथ मृतकों के आत्मा की शांति के लिए प्रार्थना की गई थी ।
अभिभावकों ने मांग की थी कि, अभी जिम्मेदार अधिकारियों के विरूद्ध कोई कार्रवाई नहीं की गई है उनको हिरासत में नहीं लिया गया है उनको जेल में भेजने की कोई पुख्ता कार्रवाई नहीं की गई है । जिसकी वजह से नाराज अभिभावकों ने एसएमसी,, डीजीवीसीएल और फायर ब्रिगेड के वरिष्ठ अधिकारियों के विरूद्ध कार्रवाई करने की मांग की गई है ।

Related posts

આયેશા આત્મહત્યા કેસમાં કોર્ટે આરોપી પતિ ને સજા સંભળાવી છે

aapnugujarat

દેશવિદેશમાં વસતાં ભાઇઓ માટે પૂનમ પૂર્વે બહેનોએ રક્ષા મોકલવાની કરી શરુઆત

aapnugujarat

રવિ સિઝન માટે કમાન્ડ વિસ્તારમાં ૧૯૯૨૦ ક્યુસેક પાણી રોજ છોડાયું છે

aapnugujarat

Leave a Comment

UA-96247877-1