Aapnu Gujarat
આંતરરાષ્ટ્રીય સમાચાર

पाकिस्‍तान का दावा, करतारपुर कॅरिडोर का 80 फीसद काम पूरा

पाकिस्‍तान ने दावा किया है कि उसकी ओर से करतारपुर कॅरिडोर का 80 फीसद काम पूरा कर लिया गया है। इस परियोजना के निर्माण कार्य से जुड़े एक वरिष्‍ठ इंजीनियर ने कहा कि जीरो लाइन से गुरुद्वारा साहिब तक 80 फीसद काम पूरा कर लिया गया है। शेष काम भी निर्धारित समय के भीतर पूरा कर लिया जाएगा। 
अधिकारी ने यह भी बताया कि इस पखवाड़े में 14 जुलाई को मौजूदा परियोजना को लेकर भारत और पाकिस्‍तान के अधिकारियों की एक बैठक होगी। बैठक वाघा सीमा के नजदीक पाकिस्‍तान के क्षेत्र में होगी। ऐसे में जब भारत के विदेश मंत्रालय की ओर से कहा गया है कि बैठक में पाकिस्‍तान के साथ परियोजना से जुड़े मसलों को सुलझाने की कोशिश की जाएगी, पाकिस्‍तान की ओर से आया यह बयान काफी मायने रखता है।
अभियंता काशिफ अली ने कहा कि जारी कार्य में एक विशेष प्रकार के सफेद संगमरमर की उपलब्धता एक बड़ी चुनौती थी, क्योंकि परियोजना में बड़ी मात्रा में सफेद संगमरमर का उपयोग किया गया है। अली ने कहा कि ‘लंगर खाना’, ‘दर्शन खाना’, प्रशासनिक ब्लॉक और वॉशरूम का निर्माण 70-80 फीसद तक पूरा हो चुका है और अब बिजली के तारों, गैस कनेक्शन और पानी की लाइनों पर काम किया जा रहा है।

Related posts

8 Indian citizens, including 4 child found dead in Nepal hotel room

aapnugujarat

ईरान के खिलाफ ‘आर्थिक आतंकवाद’ फैला रहा है US : हसन रूहानी

aapnugujarat

અમેરિકાના વિઝા માટેનો વેઈટિંગ પીરિયડ ઘટાડવા નવા સેન્ટરો ખોલાશે

aapnugujarat

Leave a Comment

UA-96247877-1