Aapnu Gujarat
રમતગમત

न्यूजीलैंड को हराकर सेमीफाइनल में पहुंचा इंग्लैंड

वर्ल्ड कप 2019 का 41वां मुकाबला मेजबान इंग्लैंड और न्यूजीलैंड के बीच डरहम के चेस्टर ली स्ट्रीट मैदान पर खेला गया, जिसमें इंग्लिश टीम ने बाजी मार ली। इस मुकाबले में इंग्लैंड ने न्यूजीलैंड को बड़े अंतर से हरा दिया। इसी के साथ वर्ल्ड कप के 12वें सीजन के सेमीफाइनल खेलने वाली 4 टीमों की स्थिति साफ हो गई। इंग्लैंड ने इस मुकाबले में जीत हासिल कर वर्ल्ड कप 2019 के सेमीफाइनल में जगह बना ली। इंग्लैंड एक और जीत के बाद 12 अंकों के साथ अंकतालिका में तीसरे स्थान पर पहुंच गई है। 
न्यूजीलैंड 11 अंकों के साथ तीसरे से चौथे स्थान पर आ गई है। इस मैच के बाद ऑस्ट्रेलिया 14 अंकों के साथ पहले और भारत 13 अंकों के साथ दूसरे स्थान पर है। इंग्लैंड और न्यूजीलैंड के बीच हुए इस मैच से वर्ल्ड कप 2019 के दो सेमीफाइनल्स खेलने वाली चार टीमों का चयन हो गया। इनमें ऑस्ट्रेलिया, भारत, इंग्लैंड और न्यूजीलैंड की टीम का नाम शामिल है। हालांकि, पाकिस्तान के पास मौका है लेकिन क्रिकेट में उस तरह की जीत हासिल करना संभव बात नहीं है। दरअसल, पाकिस्तान को 350 रन बनाकर बांग्लादेश को 39 रन पर ऑलआउट करना होगा, लेकिन इस तरह की बात असंभव है। 
अगर बांग्लादेश शुक्रवार को पाकिस्तान के खिलाफ होने वाले मैच में अगर टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी भी चुन लेती है तब भी पाकिस्तान की टीम वर्ल्ड कप 2019 के सेमीफाइनल की रेस से बाहर हो जाएगी। ऐसे में ये कहना गलत नहीं है कि इंग्लैंड और वेल्स में खेले जा रहे इस वर्ल्ड कप के सेमीफाइनल्स खेलने वाली चार टीमों के नाम तय हो गए हैं। वहीं, इंग्लैंड के खिलाफ न्यूजीलैंड ने अपने नेट रनरेट में गिरावट तो दर्ज की लेकिन स्थिति फिर भी पाकिस्तान के मुकाबले काफी मजबूत है।

Related posts

स्वदेश लौटे अश्विन और वाशिंगटन सुंदर

editor

टेस्ट रैंकिंग : पंत, रोहित और अश्विन की लंबी छलांग

editor

आईपीएल : 100 कैच लेने वाले दूसरे विकेटकीपर बने धोनी

editor

Leave a Comment

UA-96247877-1