Aapnu Gujarat
રાષ્ટ્રીય

लोकतंत्र में शासन, प्रशासन और जनता जनार्दन के बीच होना चाहिए संबंध : झारखंड मुख्यमंत्री

झारखंड के मुख्यमंत्री रघुवर दास ने अधिकारियों को निर्देश देते हुए कहा कि आजाद भारत में वे शासक नहीं सेवक बनकर काम करें। रघुवर दास ने सभी प्रखंड विकास पदाधिकारी (बीडीओ) और अंचल पदाधिकारियों की बैठक में कहा कि इस वर्ष 30 सितंबर तक ग्राम सभा से अनुमोदित योजना को प्रखंड विकास पदाधिकारी धरातल पर उतारें। हर हाल में योजना लागू होनी चाहिए।
सीएम रघुवर दास ने कहा कि लोग असंतुष्ट होते हैं तो सरकार बदनाम होती है। आजाद भारत में शासन नहीं सेवा करनी है। लालफीताशाही नहीं चलेगी। लोकतंत्र में शासन, प्रशासन और जनता जनार्दन के बीच संबंध होना चाहिए। मुख्यमंत्री ने कहा कि हमें समय पर किसानों को वित्तीय सहायता प्रधानमंत्री किसान सम्मान निधि योजना और मुख्यमंत्री कृषि आशीर्वाद योजना के तहत उपलब्ध करानी है। सभी अंचल अधिकारी और बीडीओ इस बात को गंभीरता से लें।
रघुवर दास ने कहा कि किसानों द्वारा दिए गए आवेदन का निष्पादन एक सप्ताह के अंदर करें। मिशन मोड में कार्य होना चाहिए। दलित और आदिवासी किसान पर विशेष ध्यान दें। हमें नया भारत और नया झारखण्ड बनाना है, इसके लिए कार्य संस्कृति में बदलाव लाएं। दास ने कहा कि किसानों को सरकार ने जुलाई में योजना की प्रथम किस्त और दुर्गा पूजा के समय दूसरी किस्त देने का लक्ष्य तय किया है जिससे किसान खेती के लिए खाद, बीज व अन्य जरूरी संसाधन जुटा सकें। उन्होंने कहा कि जनता से जुड़े मामलों में संवेदनशीलता दिखाएं।

Related posts

આધાર ડેટા ચોરીના અહેવાલ મુદ્દે પત્રકાર સહિત અન્યો સામે એફઆઈઆર

aapnugujarat

बंगाल में कार्यकर्ता की हत्या पर भड़की भाजपा

editor

ચીની રાષ્ટ્રપતિ જિનપિંગની તિબેટ મુલાકાત ભારત માટે ખતરો

editor

Leave a Comment

UA-96247877-1