Aapnu Gujarat
આંતરરાષ્ટ્રીય સમાચાર

G-20 : ऑस्ट्रेलिया के PM ने ली पीएम मोदी के साथ सेल्फी

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी अपने दो दिवसीय दौरे पर जापान के ओसाका में हो रहे जी-20 सम्मेलन में हिस्सा लेने के लिए पहुंचे हैं। उन्होंने कई बड़े नेताओं से मुलाकात की। उन्होंने अमरीकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप, उनकी बेटी व वाइट हाउस की सलाहकार इवांका ट्रंप के साथ ऑस्ट्रेलिया के प्रधानमंत्री स्कॉट मॉरिसन से विभिन्न मुद्दों पर चर्चा की। मॉरिसन ने पीएम के साथ सेल्फी भी क्लिक की और इसे शेयर करते हुए लिखा- ‘कितना अच्छा है मोदी।
PM नरेंद्र मोदी ने ओसाका में आयोजित जी-20 समिट में तुर्की के राष्ट्रपति रजब तैयब एर्दोआन के साथ बैठक की। बैठक में आपसी व्यापार, वीजा और टूरिज्म को लेकर चर्चा हुई। अमरीकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने चीन के राष्ट्रपति शी जिनपिंग के साथ द्विपक्षीय वार्ता की। गौरतलब है चीन और अमरीका के बीच व्यापार युद्ध चल रहा है। ट्रंप इसे सुलझाने की कोशिश में लगे हैं। ट्रंप ने कई चीनी समानों पर आयात शुल्क बढ़ा दिया है। वहीं चीन ने भी अमरीका के सामनों पर आयात शुल्क दोगुना कर दिया है। 
दूसरी तरफ अमरीका रूस से एस-400 खरीदने पर चीन पर भी काट्सा एक्ट के अंतर्गत प्रतिबंध लगा चुका है। प्रधानमंत्री के साथ सम्मेलन में सुरेश प्रभु, विदेश मंत्री एस जयशंकर और राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार अजीत डोभाल भी साथ हैं। आज पीएम मोदी जी-20 सम्मेलन को संबोधित करेंगे। इसके अलावा उनकी भारत वापसी भी होगी।

Related posts

પાકિસ્તાન સાથેના સંબંધોમાં ધોવાણ થયું છે : અમેરિકા

aapnugujarat

अमेरिका का बदला इतिहास

editor

पाक के पूर्व राष्ट्रपति जरदारी का इमरान खान पर तंज : देश चलाना क्रिकेट टीम चलाने जैसा नहीं है

editor

Leave a Comment

UA-96247877-1