Aapnu Gujarat
રમતગમત

धोनी की धीमी बल्लेबाजी को लेकर कोहली ने आलोचकों को दिया करारा जबाव

आईसीसी क्रिकेट विश्व कप में भारत और वेस्टइंडीज के बीच गुरूवार को मैनचेस्टर के मैदान पर खेले गए मैच में भारत ने 125 रनों से बड़ी जीत दर्ज की। इससे पहले धोनी ने अफगानिस्तान के खिलाफ धीमी बल्लेबाजी की थी, जिसके बाद कई दिग्गजों ने धोनी की धीमी पारी की आलोचना की थी। वेस्टइंडीज के खिलाफ महेंद्र सिंह धोनी ने शानदार 56 रनों की पारी खेली। ऐसे में मैच जीतने के बाद कप्तान विराट कोहली ने धोनी को लेकर आलोचकों की बोलती बंद करते हुए कहा धोनी को पता होता हो कि वो क्या करना चाहते हैं, धोनी ने हमें कई मैच जिताए हैं।
धोनी की धीमी पारी को लेकर कोहली ने कहा, ‘धोनी को पता होता है कि वो क्या करना चाहते हैं। जब भी उनका कोई एक दिन खराब जाता है लोग उनको लेकर इधर-उधर की बातें करने लगते हैं। हम हमेशा उनका साथ देते हैं। उन्होंने हमें लिए कई मैच जिताए हैं। धोनी जैसे खिलाड़ियों की बेस्ट बात ये है कि उन्हें पता है कि 15-20 रन कब और कहां से निकालने हैं। उनका अनुभव 10 में से आठ बार हमारे लिए अच्छा साबित हुआ है। कुछ ही ऐसे खिलाड़ी हैं जो ऐसा क्रिकेट खेलते हैं और अपना गेम प्लान फॉलो करते हैं।’
धोनी के बारे में कोहली ने आगे कहा, ‘उन्हें खेल के बारे में सबकुछ पता होता है। हमें हमेशा वो फीडबैक देते हैं। उन्होंने कहा था कि 260 अच्छा स्कोर होगा इस विकेट पर। वो महान खिलाड़ी हैं और हम सब इस बात को जानते हैं। उम्मीद करता हूं कि वो ऐसे ही रहें। पिछले दो मैचों में चीजें वैसी नहीं हुईं जैसी हमने सोची थीं। दोनों मैच हाई स्कोरिंग नहीं रहे, लेकिन हमने जीत दर्ज की। कुछ भी असंभव नहीं है, हमें लगता है कि हम किसी भी परिस्थिति में जीत सकते हैं।’ गौर हो कि भारत ने 50 ओवर में 7 विकेट पर 268 रन बनाए। वहीं लक्ष्य का पीछा करते हुए वेस्टइंडीज की टीम 34.2 ओवर में 143 रन पर आउह हो गई। 82 गेंद पर 72 रन बनाने वाले विराट कोहली मैन ऑफ द मैच रहे। गेंदबाजी में मोहम्मद शमी ने 4 विकेट लिए।

Related posts

જાડેજાએ ઇંગ્લેન્ડમાં ફટકારેલી સદી સૌથી શાનદાર ગણાવી

aapnugujarat

पत्नी अंजलि संग पीएम मोदी से मिले सचिन तेंडुलकर

aapnugujarat

શિખરને જ બલિનો બકરો કેમ બનાવવામાં આવે છે : ગાવસ્કર

aapnugujarat

Leave a Comment

UA-96247877-1