Aapnu Gujarat
ગુજરાત

मौसम विभाग का अनुमान, सोमवार से मानसून गुजरात में देगा दस्तक

फिलहाल गुजरात में मानसून का इंतजार दिल थाम कर गुजरात के लोग कर रहे है. लेकिन मानसून की दस्तक अब कुछ दिन बाद गुजरात के सभी शहरों में दिखने को मिल सकती है। पिछले दिनों वायु चक्रवात की वजह से भले ही गुजरात के कुछ शहरों में बारिश हुई हो लेकिन बरसाद का इंतजार थोडा गुजरात के लोगों के लिए लंबा हो गया है। 
मौसम विभाग की रिपोर्ट के अनुसार सोमवार चोमासा अपनी दस्तक गुजरात में देगा। सरकार ने इसके साथ ही गुजरात के दक्षिण में कुछ इलाकों में भारी बारिश की चेतावनी भी जारी की है इनमें वलसाड, नवसारी, दांग और गीर सोमनाथ शामिल है। दक्षिण-पश्चिम मानसून 9 दिनों की देरी से गुजरात पहुंचेगा। मौसम विभाग के रिजनल डायरेक्टर जयंत सरकार के अनुसार मानसून की रफ्तार सही है और यह राज्य के दक्षिणी हिस्से में 24 जून को पहुंच जाएगा। 
मौसम विभाग ने बताया कि वायु की वजह से राज्य के कुछ इलाकों में बरसात हुई लेकिन जल्द ही मानसून गुजरात में अपना रुप दिखायेगा जिसमें वलसाड, नवसारी, दांग और गीर सोमनाथ जिलों में भारी बारिश के चलते इंतजाम किया गये है। जून महीने में प्री मानसून बारिश अच्छी हुई है जो हर साल इतनी नहीं होती। मौसम विभाग ने अगले तीन दिनों में ज्यादातर इलाकों में बारिश का अलर्ट जारी किया है।

Related posts

ગુજરાત કોંગ્રેસના ૧૫થી વધુ ધારાસભ્યો પાર્ટી છોડવા તૈયારઃ અલ્પેશ ઠાકોરનો દાવો

aapnugujarat

કોરોનાની ચેઇનને તોડવા એક સપ્તાહનું લોકડાઉન જરૂરી

editor

કડીના સિરિયલ ગેંગરેપના આરોપીની અમદાવાદ ક્રાઇમ બ્રાન્ચ દ્વારા ધરપકડ કરવામાં આવી

editor

Leave a Comment

UA-96247877-1