Aapnu Gujarat
રમતગમત

भारत-पाक मैच में बारिश बन सकती है विलन

भारत और चिर प्रतिद्वंद्वी पाकिस्तान के बीच रविवार को वर्ल्ड कप का बहुप्रतीक्षित मुकाबला होने वाला है । इस बार वर्ल्ड कप में बरसात विलन बनी हुई है और खराब मौसम के चलते अब तक टूर्नमेंट में कुल ४ मैच रद्द हो चुके हैं । ऐसे में सभी के जेहन में इस मैच से पहले मौसम और बारिश को लेकर सवाल हैं । बारिश के कारण भारत का पिछला मैच न्यू जीलैंड के खिलाफ रद्द हो गया था । इसके अलावा श्री लंका के खिलाफ पाकिस्तान के मुकाबले में भी बारिश ने बाधा डाली और मैच रद्द करना पड़ा ।
इसी के चलते सभी क्रिकेट प्रेमियों और दोनों देशों के फैंस को चिंता है कि बारिश कहीं मैनचेस्टर में होने वाले भारत-पाक मैच में बाधा ना डाल दे । बारिश के कारण मैच रद्द हो रहे हैं और इसी को लेकर इंटरनैशनल क्रिकेट काउंसिल (आईसीसी) की आलोचना की जा रही है ।
मैनचेस्टर में फिलहाल बारिश हो रही है और मौसम विभाग के मुताबिक, रविवार को शाम में बारिश होने की आशंका है । ब्रिटेन के मौसम विभाग की वेबसाइट के मुताबिक, मैनचेस्टर में शनिवार को बारिश होने की संभावना है । हालांकि रविवार को सुबह सूरज निकलेगा और धूप भी अच्छी रहेगी लेकिन शाम में फिर रुक-रुककर बारिश हो सकती है । एक अन्य वेबसाइट एक्यूवेदर के अनुसार, शुक्रवार और शनिवार को धूप निकलेगी लेकिन बारिश होने की पूरी आशंका है । ऐसे में भारत-पाक मैच पर भी असर पड़ सकता है । इतना ही नहीं, हो सकता है कि मैच में पूरे ५०-५० ओवर का खेल संभव ना हो । हालांकि मौसम कभी भी बदल सकता है और धूप के चलते इस पर असर पड़ेगा । नॉटिंगम के ट्रेंट ब्रिज में भारत-न्यू जीलैंड मैच रद्द होने के बाद कवर सिस्टम पर भी सवाल उठे थे । ऐसे में मैनचेस्टर में होने वाले मुकाबले से पहले भी मैदान और पिच पर काम करने वाले कर्मियों की भी बड़ी जिम्मेदारी रहेगी । हालांकि इंग्लैंड का ड्रेनेज सिस्टम काफी दुरुस्त माना जाता है लेकिन मैदान पूरी तरह ठीक होने के लिए धूप का निकलना भी जरूरी रहेगा ।

Related posts

विश्व खिताब जीतना किसी सपने के सच होने जैसा : मानसी जोशी

aapnugujarat

महिला टी-20 : भारत ने द. अफ्रीका को 51 रनों से हराया

aapnugujarat

ઇન્ડિયન ઓપન બોક્સિંગમાં મેરિકોમે જીત્યો સુવર્ણ ચંદ્રક

aapnugujarat

Leave a Comment

UA-96247877-1