Aapnu Gujarat
તાજા સમાચારરાષ્ટ્રીય

प्रधानमंत्री मोदी शिखर सम्मेलन में भाग लेने के लिए बिश्केक पहुंचे

पीएम नरेंद्र मोदी शंघाई सहयोग संगठन के शिखर सम्मेलन में भाग लेने के लिए किर्गिस्तान के बिश्केक पहुंच गए हैं। पीएम नरेंद्र मोदी का विमान बिश्केक हवाई अड्डे पर उतरा है।पीएम मोदी आज सुबह ही किर्गिस्तान के बिश्केक के लिए रवाना हुए थे। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 13-14 जून को शंघाई सहयोगी संगठन(एससीओ) शिखर सम्मेलन में भाग लेंगे। किर्गिस्‍तान के बिश्‍केक में आज से दो दिवसीय शंघाई सहयोग संगठन (एससीओ) सम्मेलन आयोजित हो रहा है। इस समिट के दौरान पीएम मोदी चीन के राष्ट्रपति शी जिनपिंग और रूस के राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन के साथ द्विपक्षीय मुलाकात भी करेंगे।
इससे पहले प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज सुबह ही किर्गिस्तान के बिश्केक के लिए रवाना हुए थे। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 13-14 जून को शंघाई सहयोगी संगठन (एससीओ) शिखर सम्मेलन में भाग लेंगे। किर्गिस्‍तान के बिश्‍केक में आज से दो दिवसीय शंघाई सहयोग संगठन (एससीओ) सम्मेलन आयोजित हो रहा है। इस समिट के दौरान पीएम मोदी चीन के राष्ट्रपति शी जिनपिंग और रूस के राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन के साथ द्विपक्षीय मुलाकात भी करेंगे। इस बीच एससीओ शिखर सम्मेलन के लिए पीएम नरेंद्र मोदी की किर्गिस्तान की यात्रा पर किर्गिस्तान में भारतीय राजदूत आलोक डिमरी ने कहा है कि शिखर सम्मेलन समाप्त होने के बाद, पीएम की किर्गिस्तान की द्विपक्षीय यात्रा 14 जून से शुरू होगी।वह एक व्यापार मंच का उद्घाटन करेंगे। प्रतिनिधिमंडल स्तर की वार्ता भी होगी।
दोबारा प्रधानमंत्री पद की शपथ लेने के बाद एससीओ पहला बड़ा अंतरराष्ट्रीय सम्मेलन होगा जिसमें पीएम मोदी भाग लेंगे। वह सम्मेलन से अलग चीन के राष्ट्रपति शी जिनपिंग और रूस के राष्ट्रपति व्लादीमिर पुतिन से मुलाकात भी करेंगे। चीन के राष्ट्रपति शी चिनफिंग शंघाई सहयोग संगठन (एससीओ) सम्मेलन में भाग लेने के लिए बिश्केक रवाना हो गए थे।बिश्‍केक में हो रहे इस सम्‍मेलन में पाकिस्‍तान के प्रधानमंत्री इमरान खान पहली बार शामिल हो रहे हैं। लेकिन भारत सरकार ने पहले ही साफ कर दिया है कि बैठक से इतर दोनों नेताओं के बीच कोई द्विपक्षीय वार्ता नहीं होगी।

Related posts

H.K. Kumaraswamy appointed as Janata Dal (Secular) K’taka president

aapnugujarat

વડાપ્રધાન મોદીએ યુપીમાં ૮૧ પ્રોજેક્ટ લોંચ કર્યાં

aapnugujarat

કઠુઆ કેસ ટ્રાન્સફર : ૨૭ એપ્રિલે જમ્મુ-કાશ્મીર સરકારને જવાબ માટે હુકમ

aapnugujarat

Leave a Comment

UA-96247877-1