Aapnu Gujarat
તાજા સમાચારરાષ્ટ્રીય

कांग्रेस को सही हाथों में देकर ही पद छोड़ सकते हैं राहुल गांधी : मोइली

आम चुनाव में करारी हार के बाद कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी के पद से इस्तीफे का मसला भले ही ऊपरी तौर पर थम गया हो, लेकिन आंतरिक तौर पर शायद अब भी स्थिति जस की तस है। इस बात की तस्दीक कांग्रेस के सीनियर लीडर वीरप्पा मोइली के बयान से होती है। मोइली ने कहा है कि यदि राहुल गांधी अध्यक्ष पद छोड़ना चाहते हैं तो ऐसा तभी हो सकता है, जबकि संगठन दोबारा से पूरी तरह खड़ा हो सके। उनके पास नेतृत्व क्षमता है। यदि वह अपने पद को छोड़ना भी चाहते हैं तो उन्हें पहले किसी सही व्यक्ति को और सही हाथों को नेतृत्व सौंपना होगा। 
वीरप्पा मोइली ने राज्यों में असंतोष और बयानबाजी को लेकर नाराजगी भी जताई। पूर्व केंद्रीय मंत्री ने कहा कि कुछ राज्यों में लोग अपनी आवाज उठा रहे हैं। कई जगहों पर अनुशासन को तोड़ा गया है, लेकिन पार्टी रिलैक्स मूड में नहीं रह सकती। राहुल गांधी अब भी पार्टी के अध्यक्ष हैं और आगे भी बने रहेंगे। अनुशासनहीनता से कठोरता से निपटने की जरूरत है।
आम चुनाव में कांग्रेस को महज 52 सीटें ही मिल पाई हैं। इस खराब प्रदर्शन के बाद पार्टी अध्यक्ष राहुल गांधी ने कांग्रेस कार्यसमिति में इस्तीफे की पेशकश की थी, लेकिन दिग्गज नेताओं ने एक स्वर से उनके इस्तीफे को खारिज करते हुए कहा कि वह ऐसा न करें। हालांकि कांग्रेस में इस बात की भी चर्चाएं हैं कि राहुल गांधी अध्यक्ष रह सकते हैं, लेकिन किसी सीनियर लीडर को कार्यकारी अध्यक्ष नियुक्त किया जा सकता है।

Related posts

વિમાન વાહક વિક્રાંત આગામી વર્ષે નૌ સેનામાં સામેલ કરાશે

editor

हरदोई में सिपाही और चौकीदार को ट्रक से कुचला

aapnugujarat

રક્ષા મંત્રાલયે પ્રોજેક્ટ-૭૫ ઇન્ડિયા હેઠળ ૬ સબમરીનના નિર્માણને મંજૂરી આપી

editor

Leave a Comment

UA-96247877-1