Aapnu Gujarat
રાષ્ટ્રીય

सरकारी MTNL बंद होने के कगार पर, 45000 नौकरियाँ ख़तरे में: कांग्रेस

राज्य के स्वामित्व वाले महानगर टेलीफोन निगम (एमटीएनएल) के ऑडिटर्स ने कहा है कि कंपनी की कुल संपत्ति पूरी तरह से खत्म हो गई है और देनदारियों देनदारियों ने मौजूदा संपत्ति को काफी हद तक पार कर लिया है। आई इस रिपोर्ट को लेकर कांग्रेस एक बार फिर एक्शन मोड़ में आ गई है। इस रिपोर्ट पर इशारा करते हुए कांग्रेस ने केंद्र में भाजपा की मोदी सरकार पर निशाना साधा है। कांग्रेस ने ट्वीट के जरिए कहा है की “भाजपा की नीति: पूँजीपति मित्रों को बचाओ, सरकारी कंपनियों को डुबाओ !, ऑडिट रिपोर्ट का खुलासा- -2013-14 में MTNL ₹7,838 Cr के मुनाफ़े में थी (कांग्रेस), 2019 में रु 3,390 Cr के घाटे में (भाजपा)। यानि कांग्रेस के राज MTNL को मुनाफा हुआ था और भाजपा के राज में कंपनी घाटे में जा रही है।

राज्य के स्वामित्व वाले महानगर टेलीफोन निगम (एमटीएनएल) के ऑडिटर्स ने कहा है कि कंपनी की कुल संपत्ति पूरी तरह से खत्म हो गई है, और कंपनी की वर्तमान देनदारियों ने मौजूदा संपत्ति को काफी हद तक पार कर लिया है। लेखा परीक्षकों की रिपोर्ट में कहा गया है कि जबकि फर्म के स्टैंडअलोन Ind-AS वित्तीय विवरण भारत सरकार की बहुसंख्यक हिस्सेदारी को ध्यान में रखते हुए एक चिंताजनक आधार पर तैयार किए गए हैं, यह संदेह है कि कंपनी जारी चिंता के रूप में जारी रह सकती है।
ऑडिटर रिपोर्ट में कहा गया है, कंपनी का घाटा हुआ है और इसकी कुल संपत्ति पूरी तरह से/काफी हद तक नष्ट हो गई है, कंपनी ने चालू और पिछले वर्ष के दौरान शुद्ध हानि/शुद्ध नकदी की हानि की है और कंपनी की वर्तमान देनदारियों की शेष राशि के अनुसार अपनी वर्तमान संपत्ति को पार कर गई है। ये घटनाएँ या स्थितियाँ, अन्य मामलों के साथ… संकेत करती हैं कि एक सामग्री अनिश्चितता मौजूद है जो कंपनी की क्षमता पर एक महत्वपूर्ण चिंता का विषय बन सकती है, कंपनी के स्टैंडअलोन वित्तीय वक्तव्यों पर स्वतंत्र ऑडिटर की रिपोर्ट के अनुसार, 31 मार्च, 2019 को समाप्त वर्ष के साथ-साथ पिछले वर्ष के दौरान कंपनी ने शुद्ध नकदी हानि की है।

Related posts

નક્સલીઓની વિરુદ્ધ નવી રણનિતી અસરકારક રહી

aapnugujarat

समाजवादी परिवार में सुलह की फिलहाल संभावना नहीं

aapnugujarat

यमुना एक्सप्रेस वे पर डंपर से टकराई तेज रफ्तार कार एम्स के ३ डॉक्टरों की मौत

aapnugujarat

Leave a Comment

UA-96247877-1