Aapnu Gujarat
રમતગમત

इंग्लैंड को 14 रन से हराकर पाक ने तोड़ा 11 हार का सिलसिला

वर्ल्ड कप में पाकिस्तान ने मेजबान इंग्लैंड को 14 रन से हरा दिया। इस जीत के साथ ही पाकिस्तान ने विश्व कप 2019 में पहली जीत दर्ज की और उस हार के सिलसिले को भी तोड़ा जो पिछले 11 मैचों से जारी था। पाकिस्तान ने पहले बल्लेबाजी करते हुए निर्धारित 50 ओवर में इंग्लैंड के खिलाफ 348 रन बोर्ड पर टांग दिए। ये विश्व कप में इंग्लैंड के खिलाफ किसी भी टीम के द्वारा बनाया गया सबसे बड़ा स्कोर है।
349 रन के लक्ष्य का पीछा करने उतरी इंग्लैंड की टीम 50 ओवर में 334 रन ही बना पाई। आपको बता दें कि वर्ल्ड कप के आगाज से पहले पाकिस्तान ने इंग्लैंड के खिलाफ वनडे सीरीज खेली थी, जिसमें उसका 0-4 से सफाया हो गया था। इसके बाद इंग्लैंड के खिलाफ ही इतनी बड़ी जीत दर्ज करना वाकई पाकिस्तानी टीम के लिए राहत की और बड़ी बात है। पाकिस्तान ने इसके साथ ही वर्ल्ड कप 2019 में पहली जीत दर्ज की। इससे पहले न्यूजीलैंड के हाथों पाकिस्तान को हार का सामना करना पड़ा था।
इंग्लैंड के खिलाफ पाकिस्तान का वर्ल्ड कप में ये दूसरा मैच था। टीम मैनेजमेंट से लेकर क्रिकेट फैंस का दबाव खिलाड़ियों पर था। पहले ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ वनडे सीरीज में क्लीन स्वीप, उसके बाद इंग्लैंड के खिलाफ वनडे सीरीज में क्लीन स्वीप होना पाकिस्तान के लिए बहुत बड़ा झटका था। इसके बाद विश्व कप के पहले ही मैच में वेस्टइंडी के हाथों बड़ी हार का सामना करना पड़ा। इस हार के सिलसिले को तोड़ते हुए पाकिस्तान ने इंग्लैंड को हराया। पाकिस्तान की तरफ से बल्लेबाजों और गेंदबाज दोनों ने इस जीत में अहम योगदान दिया। वेस्टइंडीज के खिलाफ फ्लॉप साबित होने वाले सभी बल्लेबाजों ने रन बनाए। मोहम्मद हफीज ने सबसे ज्यादा 62 गेंदों में 84 रन की पारी खेली। इस पारी में हफीज ने 8 चौके और 2 छक्के लगाए। हफीज के अलावा बाबर आजम ने 63, कप्तान सरफराज अहमद ने 55 और इमाम उल हक ने 44 रन की पारी खेली। सलामी बल्लेबाज फखर जमान ने 36 रन बनाए। पाकिस्तान को अगर टूर्नामेंट में बने रहना है तो आगे भी ऐसी जीत दर्ज करनी होंगी।

Related posts

ઇંગ્લૅન્ડના ક્રિકેટ ડિરેકટરપદેથી સ્ટ્રાઉસનું રાજીનામું

aapnugujarat

भारत-पाक क्रिकेट संबंध दोनों देशों के PM की मंजूरी से जुड़ा विषय : गांगुली

aapnugujarat

બ્રાન્ડ કોહલી વધુ મજબૂત બની

aapnugujarat

Leave a Comment

UA-96247877-1