Aapnu Gujarat
ગુજરાત

लोकरक्षक पेपर घोटाले में धनसुरा से आरोपी मौलिक पटेल गिरफ्तार

लोकरक्षक भर्ती दल पेपर लीक करने के अपराध में गांधीनगर पुलिस ने तीसरे महीने में धनसुरा से और एक आरोपी गिरफ्तार किया गया है । धनसुरा तहसील के वडागाम के निवासी आरोपी मौलिक पटेल को गांधीनगर पुलिस ने गिरफ्तार किया है । यह विश्व हिन्दू परिषद के साथ जुड़ा हुआ है । पुलिस इसे गिरफ्तार करके यह पूरे मामले में आगे की जांच शुरू कर दी है ।
गांधीनगर पुलिस, अहमदाबाद क्राइम ब्रांच और एटीएस की टीम ने लोकरक्षक भर्ती दल पेपर लीक घोटाले में गत २ जनवरी को तीन आरोपियों को गिरफ्तार किया था । यह पूरे घोटाले में गुजरात पुलिस को अंतरराज्यीय दहीया गिरोह के तीन सदस्यों को गिरफ्तार करने में एक महीने के बाद सफलता मिली थी । पुलिस जांच में चौंकाने वाली जानकारी सामने आई थी कि, तीन आरोपियों को प्रिन्टिंग प्रेस में हरियाणा पुलिस सेवा का पेपर लेने गये थे और वहां से भूल से गुजरात लोकरक्षक भर्ती दल की परीक्षा का पेपर मिला था । पेपर लीक घोटाले की साजिश अहमदाबाद की आश्रमरोड की वाइस प्रेसिडन्ट होटल में रची गई थी । जहां गुजरात और दिल्ली की गिरोह के बीच गत २८ दिसम्बर, २०१८ को मीटिंग हुई थी । होटल का रुम यह घोटाले के महत्व के आरोपी निलेश चौहान के नाम पर बुक किया गया था । यह घोटाले की प्राथमिक जांच में गत ४.१२.२०१८ को पुलिस ने यशपालसिंह सोलंकी को मुख्य सूत्रधार बताया गया था, बाद में ६.१२.२०१८ को पूरे घोटाले की किंग पीन निलेश चौहान है और दूसरे दिन शुक्रवार को ७.१२.२०१८ को बयान बदलकर इन्द्रवदन परमार को मुख्य आरोपी बताया था ।
गत १७.१२.२०१८ को पुलिस ने अश्विन और सुरेश पंडया को मुख्य साजिशकर्ता बताया था । उल्लेखनीय है कि लोकरक्षक भर्ती दल का पेपर लीक होने के बाद राज्य सरकार आश्चर्य में पड़ गई थी, इस मामले में अभी तक जांच का दौर चालू है ।

Related posts

ડ્રાઇવીંગ લાઇસન્સ તૈયાર થશે તરત જ વોટ્‌સઅપથી મોકલાશે

aapnugujarat

હાટકેશ્વરમાં યુવાનની ઘાતકી હત્યા

aapnugujarat

ગુજરાત મોડલ ભૂલભરેલું છે, તળિયેથી ઉપર જતો વિકાસ જોઈએ : સામ પિત્રોડા

aapnugujarat

Leave a Comment

UA-96247877-1