Aapnu Gujarat
રમતગમત

आईसीसी टेस्ट रैंकिंग : विराट टॉप पर बरकरार

भारतीय कप्तान विराट कोहली ने ताजा आईसीसी टेस्ट रैंकिंग में शीर्ष स्थान बरकरार रखा है, जबकि युवा विकेटकीपर बल्लेबाज ऋषभ पंत (४८वें) और तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह (२८वें) अपने करियर की सर्वश्रेष्ठ रैंकिंग पर हैं । कोहली को ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ पर्थ में दूसरे टेस्ट में पहली पारी में १२३ रन बनाने से १४ अंक मिले । उनके कुल ९३४ अंक हो गए हैं और वह दूसरे स्थान पर काबिज न्यू जीलैंड के केन विलियमसन से १९ अंक आगे हैं ।
ऋषभ पंत ११ पायदान चढ़कर ४८वें स्थान पर हैं, जबकि भारतीय उपकप्तान अजिंक्य रहाणे दो पायदान ऊपर शीर्ष १५ में आ गए हैं । विलियमसन ने श्री लंका के खिलाफ टेस्ट में ९१ रन बनाए । उनके कुल ९१५ अंक हैं । नू जीलैंड के टॉम लाथम नाबाद २६४ रन की अपनी पारी के कारण १५ पायदान की छलांग करियर की सर्वश्रेष्ठ २२वीं रैंकिंग पर पहुंच गए । बल्लेबाजों में उस्मान ख्वाजा एक स्थान के फायदे के साथ १२वें और कप्तान टिम पेन ९ पायदान चढ़कर ४६वें स्थान पर पहुंच गए । ट्रेविस हेड ६३वें स्थान पर हैं । श्री लंका के पूर्व कप्तान एंजिलो मैथ्यूज और कुशल मेंडिस क्रमशः १६वें और १८वें स्थान पर पहुंच गए हैं ।
तेज गेंदबाज टिम साउदी ११वें स्थान पर आ गए हैं । पर्थ टेस्ट में मैन ऑफ द मैच रहे नाथन लियोन कैरियर की सर्वश्रेष्ठ ७वीं रैंकिंग पर हैं । जोश हेजलवुड दो पायदान चढ़कर ९वें और मिशेल स्टार्क एक पायदान चढ़कर १५वें स्थान पर हैं । गेंदबाजी में साउथ अफ्रीका के कागिसो रबाडा अब भी टॉप पर हैं । उसके ८८२ अंक हैं । भारतीयों की बात करें तो सबसे ऊपर रविंद्र जडेजा है । वह ५वें नंबर पर हैं, जबकि आर. अश्विन उनके तुरंत बाद छठे नंबर पर हैं ।

Related posts

ICC रैंकिंग : टेस्ट बल्लेबाजी में पहले स्थान पर कायम कोहली

aapnugujarat

ભારત-ન્યુઝીલેન્ડ વચ્ચે આજે ચોથી વન-ડે મેચ

aapnugujarat

अजहरूद्दीन ने HCA अध्यक्ष पद के लिए भरा नामांकन

aapnugujarat

Leave a Comment

UA-96247877-1