Aapnu Gujarat
મનોરંજન

१० साल लगे ‘फन्ने खान’ बनाने में : मेहरा

अक्स, रंग दे बसंती, दिल्ली ६ और भाग मिल्खा भाग जैसी फिल्म बनाने वाले निर्देशक-निर्माता राकेश ओमप्रकाश मेहरा इन दिनों अपनी रिलीज के लिए तैयार फिल्म ‘फन्ने खान’ के प्रमोशन में व्यस्त है ।
मेहरा बताते हैं कि उन्होंने ‘फन्ने खान’ को बनाने का सपना आज से १० साल पहले देखा था, लेकिन उनका यह सपना आज एक दशक बाद पूरा हुआ है । हालांकि, ‘फन्ने खान’ का निर्देशन खुद मेहरा ने नहीं किया है, वह फिल्म के निर्माता हैं, लेकिन इस फिल्म को बनाने का सपना उनका अपना था । फिल्म का निर्देशन अतुल मांजरेकर ने किया है, वह पिछले २५ साल से मेहरा के साथ काम कर रहे हैं ।
‘फन्ने खान’ की जर्नी के बारे में मेहरा बताते हैं, १० साल पहले मैंने डीवीडी में एक बेल्जियन फिल्म देखी थी जिसका नाम था एव्रीबॉडी फेमस, यह फिल्म उनस समय ऑस्कर के लिए भी नॉमिनेट हुई थी और टॉप ५ तक पहुंची थी । मुझे फिल्म का मुद्दा बहुत प्रभावित कर गया और मैंने इसे हिंदी में बनाने का फैसला कर लिया । फिल्म देखने के तुरंत बाद से मैं इसके अधिकार पाने के लिए ५ साल तक एब्रीबॉडीज फेमस के निर्देशक-निर्माताओं को संपर्क करता रहा ।
मेहरा आगे बताते हैं, बेल्जियम निर्देशक अपनी फिल्म के अधिकार नहीं देना चाहते थे, उन्हें डर था कि उनकी कहानी को हिंदी में बनाते समय हम खराब न कर दें । बहुत कोशिश करने के बाद और अपनी बनाई फिल्में उन्हें दिखाने के बाद….उनको लगा कि बॉलिवुड में भी अच्छा काम हो रहा है और फाइनली उन्होंने हमें हिंदी में अपनी फिल्म को रीमेक करने का अधिकार दे दिया ।

Related posts

श्रीदेवी का निधन हमारे लिए शॉकिंग था : शाहरुख

aapnugujarat

शाहिद अब अगली फिल्म की शूटींग में व्यस्त

aapnugujarat

સારા અલી ખાને પોતાનો જન્મ દિવસ ઉજવ્યો

aapnugujarat

Leave a Comment

UA-96247877-1