Aapnu Gujarat
મનોરંજન

ईशान और जाह्नवी ने सीखी मेवाड़ी भाषा

ईशान खट्टर और जाह्नवी कपूर स्टारर फिल्म ‘धड़क’ रिलीज के लिए पूरी तरह तैयार है । मशहूर ऐक्ट्रेस श्रीदेवी की बेटी जाह्नवी इसी फिल्म से बॉलिवुड में डेब्यू कर रही है । ‘धड़क’ वैसे तो मराठी फिल्म सैराट की ऑफिशल रीमेक है लेकिन, इन दोनों फिल्मों में सबसे बड़ा अंतर इसके बैकग्राउंड का है । सैराट जहां महाराष्ट्र के ग्रामीण परिवेश पर आधारित थी तो वही, ‘धड़क’ का बैकग्राउंड राजस्थान पर आधारित है । यही वजह रही कि ‘धड़क’ के लिए ईशान और जाह्नवी ने मेवाड़ी भाषा सीखी ।
फिल्म की टीम जब पहली बार उदयपुर पहुंच तो जाहन्वी और ईशान दोनों ने वहां के स्थानीय लोगों से बातचीत की । यहीं से दोनों को स्थानीय भाषा के उच्चारण और बारिकियों को सीखने का आइडिया आया । मेवाड़ी भाषा का प्रयोग हिन्दी सिनेमा में वैसे भी न के बराबर होता है । ऐसे में फिल्म के डायरेक्टर शशांक खेतान ने सोचा कि अगर फिल्म के दोनों लीड कलाकार शूटिंग स्टार्ट होने से पहले यहां की भाषा सीख लेते है तो इससे बढ़िया कुछ हो ही नही सकता । ईशान ने अपने राजस्थानी कैरेक्टर को ज्यादा ऑरिजिनल बनाने के लिए काफी मेहनत भी की ।
‘धड़क’ को करण जौहर भी स्टूडियोज, हीरू यश जौहर और अपूर्व मेहता के साथ मिलकर प्रड्यूस कर रहे हैं । फिल्म २० जुलाई को सिनेमाघरों में दस्तक देगी । फिल्म में ईशान खट्टर और जाह्नवी कपूर के अलावा आशुतोष राणा और आदित्य कुमार महत्वपूर्ण भूमिकाओं में है । हालांकि रिलीज से पहले ही ‘धड़क’ ने काफी सुर्खियां बटोर रखी है ।

Related posts

हिंदी मीडियम २ में इरफान खान संग करीना की जोड़ी

aapnugujarat

आजकल कोर्ट के चक्कर लगा रही हैं रिचा चढ्ढा

aapnugujarat

રિતિક સાથે મૃણાલ ઠાકુર ફિલ્મમાં દેખાશે

aapnugujarat

Leave a Comment

UA-96247877-1