Aapnu Gujarat
તાજા સમાચારરાષ્ટ્રીય

२०१९ में नीतीश केे बिना बीजेपी जीत नहीं पाएगी

२०१९ में लोकसभा चुनाव के लिए सीट बंटवारे पर बिहार में सत्तारुढ बीजेपी-जेडीयू गठबंधन की लदाई अब पूरी तरह से सतह पर आ गई हैं । अभीतक गठबंधन के लिए भी आडे हाथ लिया । जेडीयू ने साथ ही इशारों-इशारों में बीजेपी तो चेतावनी दे डाली कि २०१४ और २०१९ के माहौल में काफी फर्क हैं । उधर, बीजेपी-जेडीयू के बीच तनातनी के दौर में पूर्व सीएम जीतन राम मांझी ने नीतीश पर डोरे डाले हैं । मांझी ने कहा कि अगर नीतीश कुमार सीएम का पद छोड महागठबंधन में शामिल होते हैं तो तेजस्वी यादव २०२० में बिहार में सीएम का चेहरा हो सकते हैं । जेडीयू नेता संजय सिंह ने सोमवार को कहा २०१९ मे बिहार के सीएम नीतीश कुमार के बिना बीजेपी का जीतना मुश्किल हैं । यहीं नहीं उन्होंने राज्य के बीजेपी नेताओं को कंट्रोल में रहने की हिदायत भी दी हैं । संजय सिंह ने कहा हेडलाइन देने की चाहत रखने वाले राज्य के बीजेपी नेताओं को कंट्रोल में रहना चाहिए । २०१४ और २०१९ मे काफी अंतर हैं । बीजेपी भी जानती हैं कि वह नीतीश जी के बिना जीतने में सक्षम नहीं हैं ।
अगर बीजेपी को सहयोगी दलों की जरुरत नहीं हैं तो वह बिहार की सभी ४० सीटों पर लडने के लिए आजाद हैं । बता दें कि जेडीयू ने सीटों के बंटवारे पर प्रल्ताव दिया था कि गठबंधन में शामिल चारों पाटियों को २०१५ के विधानसभा में प्रदर्शन के आधार पर सीटें दी जाएं ।
दरअसल, ऐसा होने पर सबसे ज्यादा फायदा जेडीयू को होना हैं क्योंकी उसका प्रदर्शन २०१५ के चुनाव में सबसे अच्छा रहा था । बीजेपी नेता ने उठाए थे सवाल एक ओर जेडीयू इस मामले में जल्द फैसला चाहती है वहीं राज्य के एक बीजेपी नेता इसे वास्तविकता से परे बताया हैं । उनका भी कहना हैं कि इस तरह की रणनीती पार्टिया चुनाव से पहले बनाती रहेती हैं ।
बीजेपी नेता ने कहा था कि २०१५ में जेडीयी के अच्छे प्रदर्शन का कारण उसका आरजेडी से गठबंधन था । उन्होंने कहा था अगर सही ताकत का अंदाजा लगाना हैं तोे २०१४ के लोकसभा चुनाव के नतीजे देखिए, जिसमें जेडीयू को मात्र दो सीटें मिली और उसके ज्यादातर उम्मीदवारों की जमानत जब्त हो गई थी ।

Related posts

’ચોકીદાર ચોર છે તો જોડાણ શા માટે નથી તોડી નાખતી શિવસેના?’ : આરએસએસ

aapnugujarat

महागठबंधन का कोई भी भविष्य नहीं : नीतिश कुमार

aapnugujarat

જયલલિતા મોત : મુખ્યમંત્રી, રાવ, તબીબો સામે સમન્સની માંગ

aapnugujarat

Leave a Comment

UA-96247877-1