Aapnu Gujarat
રાષ્ટ્રીય

मुंबई में पाकिस्तान में ट्रेनिंग कर लौटा सूइसाइड बॉम्बर गिरफ्तार हुआ

पाकिस्तान में ट्रेनिंग कर लौटे एक सूइसाइड बॉम्बर को मुंबई में गिरफ्तार कर लिया गया है । पाकिस्तान में किसी अज्ञात जगह से ट्रेनिंग कर लौटे ३२ वर्षीय मिर्जा फैजल खान को गिरफ्तार कर लिया गया । वह भारत में सत्तारूढ पार्टी के एक शीर्ष नेता को निशाना बनाना चाहता था । आरोपी से पूछताछ के दौरान इन्वेस्टिगेशन टीम को पता चला कि उसे शीर्ष राजनेता को मारने के साथ ही कई जगहों पर बम विस्फोट का काम भी सौंपा गया था । आपोपी खान २१ मई तक महाराष्ट्र ऐंटी टेरर स्कवॉड (एटीएस) की हिरासत में रहेगा । गिरफ्तारी के बाद आरोपी को कोर्ट में भी पेश किया गया ।
एटीएस चीफ एडीजी अतुल कुलकर्णी ने बताया, कोलकाता एसटीएफ को खान के प्लान के बारे में सूचना मिलने के बाद उसकी लोकेशन मुंबई के पश्चिमी इलाके के पास पाई गई । महाराष्ट्र एटीएस की मदद से आरोपी को गिरफ्तार कर लिया गया । एसटीएफ ने पूछताछ के लिए आरोपी को एटीएस को सौंपा है, जहां जुहू यूनिट उससे पूछताछ कर रही है । अभी इससे अधिक कुछ नहीं बताया जा सकता है ।
एटीएस के सूत्र के अनुसार, खान ने पाकिस्तान के एक शहर के बाहरी हिस्से में ट्रेनिंग ली है । इस बारे में कोलकाता एसटीएफ से टिप मिलने के बाद उसे गिरफ्तार कर लिया गया । एक टीम लगातार इंटरनेट पर उसकी मूवमेंट और आतंकी संगठनों से हो रही बातचीत पर नजर लगाए हुए थी ।

Related posts

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का 70वां जन्मदिन : राहुल गांधी सहित कई राष्ट्राध्यक्षों ने दी बधाई

editor

प्रधानमंत्री झूठ के सहारे चुनाव जीत रहे हैं और देश को बांट रहे हैं: राहुल गांधी

aapnugujarat

ભાજપને એક વર્ષમાં મળ્યુ ૭૫૦ કરોડનું દાન

editor

Leave a Comment

UA-96247877-1