Aapnu Gujarat
તાજા સમાચારરાષ્ટ્રીય

चुनावों में न हो नुकसान, दलित सांसदों को मनाएंगे पीएम मोदी

कर्नाटक विधानसभा चुनाव से ठीक पहले अपने दलित सांसदों के बगावती तेवरों को देखते हुए बीजेपी आलाकमान ने उन्हें साधने के प्लान पर काम शुरू कर दिया है । पार्टी का यह भी मानना है कि इनमें से कुछ सांसद ऐसे भी हो सकते हैं, जिन्हें अगले चुनाव में अपना टिकट कटने का अंदेशा है । इसके बावजूद अब उन्हें साधने के लिए पीएम मोदी खुद दखल देने वाले हैं ।
पार्टी ने अब पीएम की मौजूदगी में दलित सांसदों को बुलाकर उनकी शिकायतों का समाधान करने की तैयारी की है । पार्टी को यह भी अंदेशा है कि यदि इसी तरह पत्रों और नाराजगी का सिलसिला जारी रहा तो २०१९ में भी बीजेपी के लिए भारी पड़ सकता है । इसके अलावा कर्नाटक के बाद मध्य प्रदेश, राजस्थान और छत्तीसगढ़ के विधानसभा चुनावों को लेकर भी पार्टी चिंतित है ।
बता दें कि बीते एक सप्ताह के भीतर ही पार्टी के चार सांसद एक-एक करके प्रधानमंत्री को दलितों के मुद्दो पर पत्र लिख चुके हैं । यही नहीं, बाद में इन सांसदों ने अपने पत्रों को सार्वजनिक भी कर दिया । यह सिलसिला आगे न बढ़े, इसी वजह से जब पार्टी सभी दलित सांसदों के लिए अलग से बैठक करने की योजना पर काम कर रही है । पार्टी को लग रहा है कि इस तरह के पत्र लिखने के सिलसिले को नहीं रोका गया तो इसका असर कर्नाटक विधानसभा चुनाव पर नजर आ सकता है ।
कर्नाटक में दलित वोटरों का आंकड़ा लगभग १९ फीसदी के आसपास है । ऐसे में पार्टी नहीं चाहती कि बिहार की गलती फीर से दोहराई जाए । इसी वजह से अब पार्टी ने इस अजेंडे पर तेजी से काम करना शुरू कर दिया है । इसी सिलसिले मेें पार्टी अध्यक्ष अमित शाह ने महासचिव भूपेन्द्र यादव और अन्य नेताओं के साथ बैठक भी की ।
इस बैठक में रणनीति बनाई गई है कि लगातार किसी न किसी शिकायत को लेकर प्रधानमंत्री को पत्र लिखने वाले सांसदों समेत अन्य सभी दलित सांसदों को एकसाथ बुलाया जाए और उनसे बातचीत करके उनकी नाराजगी को दूर किया जाए ।

Related posts

આસામમાં પૂરના કારણે આઠ જિલ્લા જલમગ્ન

aapnugujarat

अयोध्या केस की डेड लाइन तय, CJI बोले – 18 अक्टूबर तक दलीलें-सुनवाई हो पूरी

aapnugujarat

એરસેલ કેસ : ચિદમ્બરમની કસ્ટડી લેવા માંગ

aapnugujarat

Leave a Comment

UA-96247877-1