Aapnu Gujarat
આંતરરાષ્ટ્રીય સમાચાર

डॉनल्ड ट्रंप और किम के बीच मई में मुलाकात संभव

अमेरिका और उत्तर कोरिया के तल्ख संबंधो में सुलह के संकेत मिलते दिख रहे हैं । अभी तक एक-दूसरे पर तंज कसने वाले अमेरिकी राष्ट्रपति डॉनल्ड ट्रंप और उत्तर कोरिया के तानाशाह किम जोंग उन के बीच मई में मुलाकात हो सकती है ।ट्रंप ने किम से मिलने के लिए गुरुवार को हामी भर दी है । दोनों नेताओं के बीच होने वाली इस मुलाकात को ऐतिहासिक माना जा रहा है । दक्षिण कोरिया के नैशनल सिक्यॉरिटी ऑफिस के हेड चुंग एइयोंग ने पत्रकारों को इस मुलाकात के बारे में जानकारी दी । बता दे कि दक्षिण कोरिया के नैशनल सिक्यॉरिटी अडवाइजर चुंग एइयोंग फिलहाल वॉशिंग्टन के संक्षिप्त दौरे पर है । वह यहां अमेरिका और सहयोगी देशों को उत्तर कोरिया के अपने हालिया और ऐतिहासिक दौरे पर किम जॉंग उन से हुई बातचीत का ब्यौरा देने आए हैं ।
दक्षिण कोरियाई अधिकारियों की सोमवार को किम के साथ हुई मुलाकात के बारे में ट्रंप को जानकारी देने के बाद योंग ने गुरुवार को वाइट हाउस में बताया कि किम परमाणु कार्यक्रम रोकने और मिसाइल टेस्ट सस्पेंड करने के लिए प्रतिबद्ध है ।
इस बैठख के बाद अमेरिकी राष्ट्रपति ट्रंप ने भी दावा किया कि दक्षिण कोरिया अलगे कुछ घंटो में उत्तर कोरिया को लेकर बड़ा ऐलान करने वाला हा । वाइट हाउस में पत्रकारों से बातचीत में हंसते हुए ट्रंप ने कहा, दक्षिण कोरिया भारतीय समय से शाम साढ़े पांच बजे के करीब एक बड़े मुद्दे पर महत्वपूर्ण ऐलान करने वाला है । जब ट्रंप से यह पूछा गया कि दक्षिण कोरिया का ऐलान उत्तर कोरिया से जुड़ा होगा या कारोबार पर तो ट्रंप ने कहा कि उत्तर कोरिया को लेकर । ट्रंप ने ज्यादा विवर नहीं दिया ।

Related posts

ક્રિસમસને રક્તરંજિત કરવાની આઇએસે અમેરિકાને આપી ખુલ્લી ધમકી

aapnugujarat

ટ્રમ્પે ૬ મુસ્લિમ દેશો માટે નવા વિઝા નિયમ બનાવ્યા

aapnugujarat

पाकिस्तान के क्वेटा में विस्फोट, दो की मौत, 25 घायल

aapnugujarat

Leave a Comment

UA-96247877-1