Aapnu Gujarat
ગુજરાત

आपत्ति को सेवा के अवसर में बदलने का महायज्ञः चुड़ासमा

बनासकांठा के कांकरेज क्षेत्र में भारी बारिश और बाढ़ के कारण पैदा हुई परिस्थिति का शिकार हुए गांवों में खारीया, रूणी, उण, मानपुर, राणकपुर और थरा जलाराम मंदिर की मुलाकात लेकर राजस्व मंत्री भूपेन्द्रसिंह चुडासमा ने असरग्रस्तों को आश्वासन देते हुए कहा है कि, राज्य सरकार यह सभी असरग्रस्त क्षेत्रों को जल्दी से कार्यरत करने में कोई कमी नहीं रखेगी । समग्र सरकार आपके साथ है । विशेष करके असरग्रस्त क्षेत्रों में मृतक पशुओं के निराकरण की जिला वहीवटी प्रशासन ने प्राथमिकता दी है । जिसके महामारी की संभावना का निराकरण किया जा सके । उन्होंने बताया है कि, ऐसी प्राकृतिक आपत्ति यह सेवा का महत्वपूर्ण अवसर है इसमें हम सभी शामिल हो ।
असरग्रस्त क्षेत्रों में बड़े प्रमाण में जानहानि निराकरण लाया जा सका है इसका उल्लेख करते हुए मंत्री ने बताया है कि, बाढ़ का पानी आ गया इसके पहले गांधीनगर से और जिला के वहीवटीप्रशासन ने ग्रामीण क्षेत्रों में समय से चेतावनी देकर ग्रामीण लोगों का स्थानानांतर करने पर बाढ़ की परिस्थिति होने पर भी जानहानि का निराकरण लाया जा सका है । उन्होंने बताया है कि गांव-गांव पशुपालन विभाग की टीमों तथा वहीवटीप्रशासन के अधिकारियों, कर्मचारी संपर्क कर रहे है । दवाई का छिटंकाव भी चालू है । जिसकी वजह से महामारी नहीं फैल सके । मंत्री ने बताया है कि, मुख्यमंत्री विजय रुपाणी तथा मंत्रीमंडल के मंत्रियों, संसदीय सचिव बनासकांठा और पाटण जिला के असरग्रस्त क्षेत्रों में राहतकार्य के लिए संबंधित गांव में जाकर खुद संपर्क करके वहीवटी प्रशासन मार्गदर्शन दे रहे है तथा असरग्रस्तों की पेशकश सुनकर इसका तुरंत निराकरण लाने की सूचना भी दे रहे है ।
खेतों और जमीनों के धुलने की पेशकश के संदर्भ में मंत्री भूपेन्द्रसिंह चुडासमा ने स्पष्ट आश्वासन दिया था कि, इस बारे में तुरंत सहायता करके असरग्रस्तों को स्थापित किया जाएगा । खेतों के धुलने की तथा धर का सामान, पशुओं की मौत सहित हुए संबंधित नुकसान की तुरंत सहायता वहीवटी प्रशासन द्वारा चुकाया जाएगा ।

Related posts

सवर्ण जाति आयोग की चुनावलक्षी घोषणा ब्रह्मसमाज को नामंजूर

aapnugujarat

નાયબ મુખ્યમંત્રી નીતિન પટેલે રાંધેજા ગામના ચગોળા તળાવ ઉંડુ કરવાની કામગીરીની મુલાકાત લીધી

aapnugujarat

ओला-उबेर कंपनी के ड्राइवरों ने भाड़ा को लेकर की हड़ताल, नही सुनेगी सरकार तो होगा बड़ा आंदोलन

aapnugujarat

Leave a Comment

UA-96247877-1