Aapnu Gujarat
રમતગમત

भारत के लिए ओपनिंग अब भी पहेली

आस्ट्रेलिया के साथ 17 दिसंबर से एडिलेड में होने वाले पहले टेस्ट के लिए चेतेश्वर पुजारा (नंबर-3 पर), कप्तान विराट कोहली (नंबर-4 पर) और अजिंक्य रहाणे (नंबर-5 पर) बल्लेबाजी के लिए तैयार है। लेकिन अब भी यह सवाल बना हुआ है कि मयंक अग्रवाल के साथ कौन नई गेंद का सामना करेंगे और कौन नंबर-6 पर बल्लेबाजी करेंगे। सिडनी क्रिकेट ग्राउंड (एससीजी) पर खेले गए दूसरे अभ्यास मैच में विहारी ने आस्ट्रेलिया-ए के खिलाफ शतक जमाया था। यह अभ्यास मैच दिन-रात प्रारूप में खेला गया था। विहारी अब खुद को नंबर छह पर बल्लेबाजी के लिए उपर्युक्त समझ रहे हैं।
भारत को एडिलेड में पहला टेस्ट डे-नाइट टेस्ट के रूप में खेलना है। भारत का यह दूसरा दिन-रात प्रारूप का टेस्ट मैच होगा। टीम ने अपना पहला दिन-रात प्रारूप का टेस्ट पिछले साल कोलकाता में बांग्लादेश के खिलाफ खेला था जिसमें विहारी टीम का हिस्सा नहीं थे। विहारी ने कहा, ” 2018 में मेरा वह दूसरा अंतर्राष्ट्रीय दौरा था। मेरे लिए यह एक चुनौती थी, हालांकि मुझे लगता है कि मैंने इसमें थोड़ा योगदान दिया। अब मुझे लगता है कि मैं अपने खेल के साथ बहुत अच्छी तरह से तैयार हूं और मुझे अपने गेम- प्लान पर यकीन है। इसलिए मैं सीरीज का इंतजार कर रहा हूं।”
विहारी ने कहा कि टीम के भीतर एक ‘स्वस्थ प्रतिस्पर्धा’ के होने से इससे फायदा मिलेगा। विहारी ने कहा, ” स्वस्थ प्रतिस्पर्धा टीम के लिए हमेशा अच्छी होती है और मुझे लगता है कि हमारे पास हर प्रतियोगिता के लिए अच्छी प्रतिस्पर्धा है। यह टीम प्रबंधन पर निर्भर है कि वह किसे चुनते हैं। मुझे लगता है कि दोनों अच्छे फॉर्म में दिख रहे हैं। यह एक कठिन फैसला है। यह अच्छा सिरदर्द है लेकिन यह टीम प्रबंधन पर निर्भर है।”हालांकि यह सवाल अब भी बना हुआ है कि मयंक अग्रवाल के साथ कौन पारी की शुरूआत करेगा। अग्रवाल ने पिछली बार आस्ट्रेलिया दौरे पर बतौर ओपनर अच्छा प्रदर्शन किया था। उन्होंने दो टेस्ट खेले थे और दोनों में 65 की औसत से अर्धशतक जमाया था। आस्ट्रेलिया सीरीज के बाद से अग्रवाल ने रोहित शर्मा और पृथ्वी शॉ के साथ शीर्षक्रम में पारी की शुरूआत की है। आस्ट्रेलिया-ए के खिलाफ अभ्यास मैच में 29 वर्षीय दाएं हाथ के बल्लेबाज ने दूसरी पारी में 61 रन बनाए थे।

Related posts

વર્લ્ડ ટેસ્ટ ચેમ્પિયનશિપ ઈલેવનમાં કોહલીને ન મળ્યું સ્થાન

editor

VIVO IPLની વર્તમાન સિઝનના ટાઈટલ સ્પોન્સરમાંથી આઉટ, વાંચો સમગ્ર માહિતી

editor

अमित मिश्रा चोट के कारण आईपीएल से बाहर

editor

Leave a Comment

UA-96247877-1