Aapnu Gujarat
ગુજરાત

राहुल गांधी आ सकते हैं गुजरात, कृषि बिल के खिलाफ पंजाब की तर्ज पर करेंगें ट्रैक्टर रैली

कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी इस महीने के अंत में गुजरात का दौरा कर सकते हैं। राहुल गांधी केंद्र सरकार के द्वारा लागू किए गए कृषि बिल के विरोध में पंजाब की तर्ज पर गुजरात में भी ट्रैक्टर रैली आयोजित कर सकते हैं। राहुल गांधी इससे पहले पंजाब और हरियाणा में केंद्र सरकार के कृषि बिल के विरोध में ट्रैक्टर रैली कर चुके हैं। गुजरात में वह 50 किलोमीटर लंबी ट्रैक्टर रैली आयोजित कर सकते हैं। राहुल गांधी पीएम मोदी और गृह मंत्री अमित शाह के वतन में कृषि बिल का विरोध कर उनका घेराव करेंगे। मिल रही जानकारी के अनुसार उनकी यह रैली आने वाले दिनों में आयोजित होने वाले उपचुनाव में भी असर डाल सकता है।राहुल गांधी के दौरे से गुजरात कांग्रेस को मजबूती मिलने की उम्मीद जताई जा रही है।
गुजरात कांग्रेस उपचुनाव में कृषि बिल के खिलाफ विरोध प्रदर्शन कर सरकार विरोधी माहौल पैदा करने की कोशिश करेगी।कांग्रेस की यह कोशिश अगर कामयाब होती है तो उससे उपचुनाव में कांग्रेस को फायदा पहुंचने की उम्मीद जताई जा रही है। गुजरात कांग्रेस का मानना ​​है कि राज्य में सत्ता विरोधी लहर है।ऐसे में अगर राहुल गांधी गुजरात का दौरा करते हैं तो सरकार विरोधी भावना मजबूत हो सकती है।
राहुल गांधी ट्रैक्टर रैली का आयोजन कर गुजरात के किसानों की आवाज को उठाने की कोशिश करेंगे। कांग्रेस कृषि बिल को लेकर देश भर के किसानों में सरकार विरोधी भावना पैदा करने की कोशिश कर रही है। वह इस बिल के खिलाफ लोगों में जागरूकता पैदा करना चाहती है। कांग्रेस का मानना ​​है कि इस कानून से किसानों को पूंजीपतियों का गुलाम बना दिया जाएगा। इससे पूंजीपतियों का विकास होगा किसानों का नहीं। शायद भाजपा को राहुल गांधी के दौरे की भनक लग गई है। इसलिए भाजपा ने अमित शाह को गुजरात रवाना कर दिया है।शाह उपचुनाव तक गुजरात में डेरा डाल सकते हैं अगर ऐसा होता है तो आश्चर्य की बात नहीं।

Related posts

૭૫ નગરપાલિકાની ચૂંટણી આજે જાહેરનામુ જારી થશે

aapnugujarat

વિજાપુરમાં ઉત્તર ગુજરાત સ્થાનકવાસી જૈન મહાસંઘ દ્વારા અભિનંદન સમારોહ

editor

સુરતમાં વિજ કરંટથી યુવકનું મોત

aapnugujarat

Leave a Comment

UA-96247877-1