Aapnu Gujarat
આંતરરાષ્ટ્રીય સમાચાર

कमला हैरिस अमेरिकी राष्ट्रपति चुनाव की दौड़ से बाहर

भारतीय मूल की अमेरिकी सांसद कमला हैरिस ने वर्ष 2020 में होने वाले अमेरिकी राष्ट्रपति पद के चुनाव से अपना नाम वापस ले लिया है। 55 वषीर्य हैरिस ने अपने प्रचार अभियान दल के साथ बात कर इस संबंध में ट्वीट कर जानकारी दी। हैरिस ने ट्विटर पर एक वक्तव्य जारी कर कहा, मैं गहरे अफसोस और पूरी कृतज्ञता के साथ अपने समर्थकों से माफी मांगते हुए बताना चाहती हूं कि मैं आज अपना चुनावी अभियान समाप्त कर रही हूं। लेकिन मैं यह स्पष्ट कर देना चाहती हूं कि लोगों को न्याय और सभी को न्याय जिसके लिए यह अभियान है, मैं उसके लिए प्रतिदिन लड़ूंगी।
कैलिफोर्निया से डेमोक्रेटिक पाटीर् की शक्तिशाली सांसद ने कहा, राष्ट्रपति चुनाव के लिए प्रचार अभियान को जारी रखने के लिए मेरे पास वित्तीय संसाधन नहीं हैं, मैं कोई अरबपति नहीं हूं। मैं अपने प्रचार अभियान का वित्तपोषण नहीं कर सकती।
हैरिस ने नवंबर 2020 में होने वाले राष्ट्रपति चुनाव के लिए जब अपनी उम्मीदवारी का ऐलान किया था, तब प्रचार अभियान शुरू करने से पहले ही उन्हें इस शीर्ष पद के लिए प्रबल दावेदार के रूप में देखा जा रहा था। उन्होंने अपने गृहनगर ऑकलैंड (कैलिफोर्निया) में समर्थकों की भीड़ के बीच इस वर्ष जनवरी में चुनाव प्रचार अभियान की शुरुआत की थी। डेमोक्रेटिक सांसद कमला हैरिस राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प की प्रखर आलोचक हैं। कैलिफोर्निया की पूर्व अटॉनीर् जनरल कमला हैरिस 2016 में पहली बार अमेरिकी सीनेट की सदस्य चुनी गयी थीं।

Related posts

U.S. has no plans to place caps on H-1B work visas for nations forcing foreign companies to store data locally

aapnugujarat

Pakistan PM Imran Khan hold talks with US Prez Donald Trump to reboot bilateral ties

aapnugujarat

પુતિન નવા વર્ષમાં રાષ્ટ્રપતિપદ છોડી દેશે

editor

Leave a Comment

UA-96247877-1