Aapnu Gujarat
રમતગમત

गंभीर ने DDCA से इस्तीफा दिया

टीम इंडिया के पूर्व सलामी बल्लेबाजी और भाजपा सांसद गौतम गंभीर ने ने दिल्ली जिला एवं राज्य क्रिकेट संघ (डीडीसीए) के अहम पद से इस्तीफा दे दिया है। गौतम गंभीर डीडीसीए के नामित निदेशक (डायरेक्टर) पद पर तैनात थे, लेकिन अब उन्होंने इस पद से इस्तीफा दे दिया।
गौतम गंभीर के इस्तीफे की वजह उनका डीडीसीए से काफी समय से चल रही नाराजगी बताई जा रही है। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, गंभीर के एक करीबी ने बताया है कि वो (गंभीर) दिल्ली के खिलाडि़यों के लिए बहुत कुछ सोचते थे, लेकिन डीडीसीए में कुछ ऐसे फैसले लिए जिनसे उनका मन खराब हो गया।

यही नहीं उन्होंने खिलाडि़यों की बेहतरी के लिए कई सिफारिशें की जिसमें से ज्यादातर को डीसीसीए ने दरकिनार कर दिया। इसके अलावा बीजेपी सांसद बन जाना भी उनके इस्तीफे की वजह है, क्योंकि सांसद बनने के बाद उनपर ज्यादा जिम्मेदारियां आ गई हैं।
डीडीसीए का चुनाव जीतने के बाद सचिव विनोद तिहारा ने कहा था कि राज्य संघ में क्रिकेट से जुड़े मुद्दों पर फैसला गौतम गंभीर करेंगे। डीडीसीए के संविधान के अनुसार यहां सरकार की तरफ से तीन निदेशक नियुक्त होते हैं जिसमें से एक दिल्ली के पूर्व कप्तान गंभीर थे। गौतम गंभीर डीडीसीए में रहकर फर्स्ट क्लास क्रिकेटरों के बारे में सोच रहे थे। वो चाहते थे कि फर्स्ट क्लास क्रिकेटरों अच्छी मेडिकल सुविधा मिले क्योंकि नेशनल टीम में पहुंचने के बाद तो सबको अच्छी सुविधाएं मिल जाती हैं, लेकिन राज्य स्तर पर जब उनको जरूरत होती है तब कुछ अच्छा नहीं मिल पाता।


Related posts

टी-20 वर्ल्ड कप के बाद क्रिकेट से संन्यास ले सकते हैं धोनी..!

aapnugujarat

આઈસીસી વન – ડે રેન્કિંગ : બુમરાહને નુકસાન

editor

સમલૈંગિક સંબંધોનો ખુલાસો કરનાર દુતી ચંદે બહેન પર લગાવ્યા સનસનીખેજ આરોપ

aapnugujarat

Leave a Comment

UA-96247877-1