Aapnu Gujarat
ગુજરાત

सरकारी कार्यालयों में महिला सुरक्षा को लेकर कमेटी गठित

दिल्ली की युवती के साथ कथित संबंधों को लेकर चर्चा में आए सस्पेंड आईएएस गौरव दहिया मामले को शर्मनाक बताते हुए गुजरात सरकार ने सरकारी कार्यालयों में महिला सुरक्षा को लेकर बड़ा निर्णय किया है । सरकार ने सरकारी कार्यालयों में एक कमेटी का गठन करने का निर्णय किया है । यह कमेटी पुरुष कर्मचारियों को अपने साथी महिला कर्मचारियों के साथ किस तरह से बरताव करना चाहिए, इसकी जानकारी देगी ।
राज्य महिला आयोग ने दो शादियां करने पर गुजरात के आईएएस अधिकारी गौरव दहिया को समन जारी किया । आयोग ने बताया है कि गुजरात मे सरकारी अधिकारी-कर्मचारियों के खिलाफ हर साल १५० से अधिक शिकायतें मिलती हैं । जिसमें सरकारी कार्यालयों में काम करती महिलाओं से यौन शोषण, मानसिक रूप से परेशान करने के मामले अधिक हैं । महिला आयोग के खुलासे के बाद राज्य सरकार को महिला कर्मचारियों की सुरक्षा का अहसास हुआ है ।
गुजरात सरकार ने आईएएस गौरव दहिया मामले को शर्मनाक बताते हुए इस प्रकार की घटना दोबारा न हो, इसलिए ग्रामीण से लेकर तहसील, जिला, सचिवालय तक सभी सरकारी कर्मचारियों के लिए वर्कशॉप का आयोजन किया है । इस वर्कशॉप में सरकारी कार्यालयों में काम करती महिलाओं का सम्मान किया जाएगा । उनके साथ कैसा बरताव करना चाहिए व कार्यालयों में किस तरह का माहौल होना चाहिए । इस संबंध में जानकारी दी जाएगी । सभी सरकारी कार्यालयों में महिला कमेटी का भी गठन किया जाएगा ।
गौरतलब है कि दिल्ली की एक युवती ने गुजरात के आईएएस अधिकारी गौरव दहिया पर शादीशुदा होते हुए इस तथ्य को छिपाकर वर्ष २०१८ में उसके साथ शादी करने व धोखाधड़ी का आरोप लगाया है । युवती ने कहा है उसकी लड़की के पिता गौरव दहिया हैं और वह उसका डीएनए टेस्ट कराना चाहती है । उधर, आईएएस गौरव दहिया ने खुद को निर्दोष बताते हुए कहा है कि उन्हें हनीट्रैप में फंसाया गया है ।

Related posts

અમદાવાદમાં રસ્તા રીસરફેસ કરવાનું બજેટ ૧૫૦ કરોડ

aapnugujarat

રાજ્યના ૯૫ તાલુકાઓમાં નોંધપાત્ર વરસાદ : હિંમતનગરમાં આઠ ઇંચ, અમીરગઢમાં છ ઇંચ, ધાનેરામાં પાંચ ઇંચથી વધુ વરસાદ

aapnugujarat

કાંકરેજના આકોલી દરબાર ગઢ ખાતે રામદેવપીર મંદિરમાં ધ્વજારોહાણ

aapnugujarat

Leave a Comment

UA-96247877-1