Aapnu Gujarat
રાષ્ટ્રીય

जम्मू-कश्मीर में हालात सामान्य, कुछ ही जगहों पर लगी है पाबंदी : पुलिस महानिदेशक मुनीर खान

राज्य के अतिरिक्त पुलिस महानिदेशक (कानून एवं व्यवस्था और सुरक्षा) मुनीर खान ने कहा है कि जम्मू-कश्मीर में हालात सामान्य हैं। जम्मू में पाबंदियों को पूरी तरह से उठा लिया गया है। एहतियात के तौर पर कश्मीर के कुछ ही हिस्सों में पाबंदियां लगाई गई हैं। कुछ समय के लिए कश्मीर में अभी पाबंदियां जारी रहेंगी।
मुनीर खान ने यह जानकारी बुधवार को श्रीनगर में पत्रकारों से बातचीत करते हुए दी। उन्होंने कहा कि कश्मीर में कानून और व्यवस्था की स्थिति पूरी तरह से नियंत्रण में है। कुछ छिटपुट घटनाएं हुई हैं जिसमें कुछ लोग घायल हुए हैं जिनका इलाज चल रहा है। कोई बड़ी घटना नहीं हुई है। पुलिस की प्राथमिकता है कि कोई हताहत न हो। हम कोशिश कर रहे हैं कि जानमाल का कोई नुकसान न हो। खान ने कहा कि कश्मीर में स्वतंत्रता दिवस मनाने की तैयारी पूरी है। सुरक्षा के कड़े प्रबंध हैं।
जम्मू-कश्मीर में सीमा पार से हालात को लेकर दुष्प्रचार किया जा रहा है। साल 2010 और 2016 के कुछ वीडियो वायरल कर लोगों की भावनाओं को भड़काया जा रहा है। पुलिस दुष्प्रचार की रोकथाम के लिए प्रभावी कदम उठा रही है। जहां तक जिलों में लगाई गई पाबंदियों की बात है तो इसका फैसला समय पर जिला मजिस्ट्रेट करेंगे।

Related posts

એકલા હાથે ચૂંટણી લડવાના પ્રશ્ને શિવસેના મક્કમ : રાઉત

aapnugujarat

વધારે શુગર ખાવાથી ડાયાબિટીસ થાય છે એટલે ખેડૂતો શેરડી ઓછી વાવે : યોગી આદિત્યનાથ

aapnugujarat

दिल्ली बीजेपी अध्यक्ष मनोज तिवारी को मारने की धमकी

aapnugujarat

Leave a Comment

UA-96247877-1