Aapnu Gujarat
તાજા સમાચારરાષ્ટ્રીય

समझौता एक्सप्रेस 76 भारतीय और 41 पाक नागरिकों को लेकर दिल्ली पहुंची

समझौता एक्सप्रेस 76 भारतीय और 41 पाकिस्तानी नागरिकों को लेकर दिल्ली पहुंच चुकी है। ट्रेन अपने निर्धारित समय से साढ़े चार घंटे लेट पहुंची है। ट्रेन को भारतीय चालक दल (क्रू) अटारी सीमा से चलाकर स्वदेश लाए हैं। पाकिस्तान ने गुरुवार को समझौता एक्सप्रेस को भारत में भेजने से मना कर दिया और ट्रेन को वाघा सीमा पर छोड़ दिया था। जिसके कारण यात्रियों में अफरा-तफरी का माहौल पैदा हो गया था।
पाकिस्तान ने दावा किया था कि ट्रेन के क्रू में मौजूद दो ड्राइवर और एक गार्ड को भारतीय सीमा में जाने से डर लग रहा है। पाकिस्तान ने यह कदम भारत के अनुच्छेद 370 के एक खंड को छोड़कर बाकी खंडों को निरस्त करने के बाद उठाया है। भारत के जम्मू-कश्मीर से विशेष राज्य का दर्जा वापस लेने के बाद से ही पाकिस्तान बेचैन है। अपनी बौखलाहट दिखाने के लिए वह इस तरह की हरकतें कर रहा है।
अटारी अंतरराष्ट्रीय रेलवे स्टेशन के अधीक्षक एके गुप्ता ने कहा कि उन्हें पाकिस्तान ने ट्रेन आने के निर्धारित समय दोपहर 12.30 बजे से पहले सूचित किया कि ट्रेन के क्रू ने सुरक्षा कारणों के मद्देनजर भारत में आने से मना कर दिया है। इसके बाद पाकिस्तान ने भारतीय क्रू को पाकिस्तान के वाघा आकर ट्रेन को चलाकर ले जाने के लिए कहा। जिसके बाद भारतीय क्रू गया और ट्रेन को भारतीय सीमा में लेकर आए। जिसमें 76 भारतीय और 41 पाकिस्तानी नागरिक मौजूद थे। यह ट्रेन अब दिल्ली पहुंच चुकी है। ट्रेन सुबह के लगभग डेढ़ बजे अटारी सीमा से रवाना हुई थी।

Related posts

चीन का सामना करने के लिए सीमा पर भारत द्वारा रेलवे की जाल बिछाने की तैयारी

aapnugujarat

हाईकोर्ट का फैसला सुनकर भावुक हुए तलवार दंपती

aapnugujarat

कश्मीर पर मध्यस्थता वाले ट्रंप के बयान का हुर्रियत चेयरमैन मीरवाइज ने किया स्वागत

aapnugujarat

Leave a Comment

UA-96247877-1