Aapnu Gujarat
મનોરંજન

मॉब लिंचिंग पर पत्र के खिलाफ एक्शन में 61 सेलिब्रिटिज, लिखा ओपन लेटर

बीते दिनों देश भर में धर्म और जाति के नाम पर बढ़ रही हिंसा की घटनाओं के बीच 49 हस्तियों ने पीएम नरेंद्र मोदी के नाम चिट्ठी लिखी थी। इस चिट्ठी की चर्चा काफी दिनों तक हुई थी। वहीं अब इसी मामले पर अभिनेत्री कंगना रनौत समेत 61 जानी मानी सेलिब्रिटीज ने ओपन लेटर जारी किया है। इस लेटर में सिनेमा और कला जगत की कई हस्तियां शामिल हैं। इस ओपन लेटर के जरिए इन 61 सेलिब्रिटिज ने प्रधानमंत्री को चिट्ठी लिखने वाली 49 हस्तियों को स्वयंभू अभिभावक’ बताकर कई बातें लिखी हैं।
हाल ही में करीब 61 सेलिब्रिटिज ने चुनिंदा आक्रोश और झूठे आख्यान के विरोध में ओपन लेटर लिखा है। इस ओपन लेटर को एक न्यूज एजेंसी पर शेयर किया गया है। इन सेलिब्रिटिज में अभिनेत्री कंगना रनौत के अलावा, गीतकार प्रसून जोशी, क्लासिकल डांसर और सांसद सोनल मानसिंह, वादक पंडित विश्व मोहन भट्ट, फिल्म मेकर मधुर भंडारकर और विवेक अग्निहोत्री भी शामिल हैं।
ये पहली बार है जब चुनिंदा आक्रोश और झूठे आख्यान’ के विरोध में खुला खत लिखा गया है। इससे पहले अदूर गोपालकृष्णन, मणि रत्नम, अनुराग कश्यप, बिनायक सेन, सौमित्र चटर्जी, अपर्णा सेन, कोंकणा सेन शर्मा, रेवती, श्याम बेनेगल, शुभा मुद्गल, अनुपम रॉय जैसी 49 हस्तियों के हस्ताक्षर से जारी की गई चिट्ठी में एंटी नेशनल और अर्बन नक्सल का टैग लगाने पर भी चिंता जताई थी। साथ ही कहा गया था कि देश में एक ऐसा माहौल होना चाहिए जहां असहमति को कुचला नहीं जाए।
वहीं अब 61 सेलिब्रिटिज द्वारा जारी ओपन लेटर में कहा गया था, 49 लोगों द्वारा लिखे गए इस खत का मकसद अंतरराष्ट्रीय स्तर पर भारत की छवि खराब करना है और इसके साथ ही प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के उन प्रयासों पर गलत रोशनी डालना है जिसमें सकारात्मक देशभक्ति और एकता की बात कही गई है, जो की भारतीयता की पहचान है’।

Related posts

‘શમશેરા’ મારો ડ્રીમ પ્રોજેક્ટ છે, : વાણી કપૂર

aapnugujarat

સુશાંત અને કૃતિની જોડી ફરી એકવાર સાથે નજરે પડશે

aapnugujarat

ક્યારેય પાછું વળીને નથી જોયું એટલે જ સફળ થઇ : માધુરી

aapnugujarat

Leave a Comment

UA-96247877-1