Aapnu Gujarat
શિક્ષણ

अहमदाबाद आरटीओ में स्कूलवर्धी वाहनों की फिटनेस जांच की गई

अवकाश होने के बावजूद रविवार को क्षेत्रीय परिवहन कार्यालय (आरटीओ-अहमदाबाद) खुला रहा । रविवार को इस कार्यालय परिसर में स्कूलवर्धी वाले वाहनों की फिटनेस जांच की गई थी । ऐसे वाहन चालक जो निजी वाहनों को स्कूलवर्धी में दोड़ाते हैं उन वाहनों को कॉमर्शियल वाहनो में तब्दील किया गया । अब १३, १४ और २१ जुलाई को भी सुभाष ब्रिज स्थित आरटीओ परिसर में विशेष शिविर आयोजित किया जाएगा ।
अहमदाबाद के निकोल में चलती वैन से विद्यार्थियों के गिरने के हादसे के बाद आरटीओ अधिकारियों ने स्कूलवर्धी वाहन चालकों के खिलाफ सख्त रवैया अपनाया है । इसके बाद आरटीओ अधिकारियों ने अलग अलग स्कूलों के निकट जांच की ।
इसमें फिटनेस जांच, ड्राइवर का लाइसेंस, क्षमता से ज्यादा विद्यार्थइयों के खिलाफ कार्रवाई की गई । कई वाहन चालकों को जुर्माना भी लगाया गया । वहीं कई वाहनों को जब्त किया गया । ऐसे भी कई वाहन चालक थे जो निजी है, लेकिन स्कूलवर्धी के तौर पर चलाते है उनको भी आरटीओ अधिकारियों ने हिरासत में लिया था । बाद में वाहन चालकों ने विरोध जताने के लिए हडताल तक का ऐलान कर दिया था ।
ऐसे वाहन चालक जिन्होंने एक ही आवेदन पर दोगुना शुल्क भुगतान किया है उन वाहन चालकों को शुल्क रिफंड किया जाएगा । क्षेत्रीय परिवहन कार्यालय अहमदाबाद के अधिकारी के मुताबिक लाइसेंस, वाहनों की फिटने के लिए आरटीओ-अहमदाबाद में ऑनलाईन भुगतान किया जाता है । कई बार एक ही कामकाज के लिए दो बार शुल्क भुगतान हो जाता है । ऐसे लोग आवेदन के साथ साक्ष्य पेश कर रिफंड ले सकते हैं ।

Related posts

પાણીબાર સ્કૂલમાં વિદ્યાર્થીઓને સ્ટેશનરીનુંં વિતરણ

editor

Commonwealth Day Celebrated By DPS – Bopal

aapnugujarat

डीम्ड यूनि और प्राइवेट कॉलेज PG मेडिकल में खाली सीटें भरने से SC ने किया मना

aapnugujarat

Leave a Comment

UA-96247877-1