Aapnu Gujarat
રમતગમત

प्रैक्टिस के दौरान ऑलराउंडर विजय शंकर चोटिल हो गए

भारतीय टीम के ऑलराउंडर विजय शंकर के पैर के अंगूठे में बुधवार को बारिश से प्रभावित ट्रेनिंग सत्र के दौरान गेंद लग गई, जिसके कारण वह गुरुवार को सत्र में भाग लेने के लिए नहीं उतरे । जसप्रीत बुमराह की यॉर्कर गेंद बुधवार को ट्रेनिंग सत्र के दौरान शंकर के पैर में लगी और वह दर्द से कराहने लगे । हालांकि टीम के सूत्र ने बताया, अभी इस पर चिंता की कोई बात नहीं है । सूत्र ने कहा, हां, विजय को दर्द हुआ था लेकिन यह शाम तक ठीक हो गया । उम्मीद करते हैं कि कुछ भी परेशानी वाला नहीं है । गुरुवार को शंकर चप्पल पहने थोड़े लड़खड़ाते हुए चल रहे थे । बाद में उन्होंने जॉगिंग की कोशिश भी की लेकिन इसे नहीं कर सके । इसके बाद उन्होंने कुछ बेसिक अभ्यास किया, जबकि अन्य खिलाड़ियों ने सामान्य क्षेत्ररक्षण ड्रिल और नेट सत्र में हिस्सा लिया । शंकर भारतीय बल्लेबाजी क्रम में चौथे नंबर पर के बल्लेबाज के तौर पर चुने गए हैं लेकिन उन्हें किसी भी स्थान पर इस्तेमाल किया जाता है । शंकर मध्यम गति के गेंदबाज भी हैं, जिन्हें पाकिस्तान के खिलाफ कप्तान सरफराज अहमद सहित दो विकेट मिले थे ।
शिखर धवन अंगूठे के फ्रैक्चर के कारण पहले ही वर्ल्ड कप से बाहर हो गए हैं और भुवनेश्वर कुमार भी हैमस्ट्रिंग स्ट्रेन के कारण दो मैचों से बाहर हैं । शंकर की चोट से टीम प्रबंधन की मुश्किलें बढ़ेंगी ही । अभी भुवनेश्वर ८ दिन तक गेंदबाजी नहीं करेंगे और बर्मिंगम में ३० जून को इंग्लैंड के खिलाफ मैच के लिए ही दौड़ में आएंगे । टीम प्रबंधन को भरोसा है (जैसा धवन के मामले में था) कि भुवनेश्वर टूर्नमेंट के अंत में उपलब्ध होंगे ।
टीम प्रबंधन और बीसीसीआई ने धवन की चोट के संबंध में सही जानकारी नहीं दी थी और वे अब भी कह रहे हैं कि भुवनेश्वर की मांसपेशियों में जकड़न है और इसमें खिंचाव नहीं हुआ है । अगर यह हैमस्ट्रिंग खिंचाव है तो भुवनेश्वर का विश्व कप में वापसी का बहुत कम मौका होगा । भुवनेश्वर भी छोटे कदम करते हुए और जॉगिंग करते दिखे लेकिन उन्होंने नेट में हिस्सा नहीं लिया । स्टैंडबाई तेज गेंदबाज खलील अहमद भी टीम के साथ हैं और अगर भुवनेश्वर नहीं खेल पाते हैं तो टीम प्रबंधन अनुभवी इशांत शर्मा को भी शामिल कर सकता है क्योंकि वह भी इस सूची में शामिल हैं ।

Related posts

ઓસાકાએ યુએસ ઓપન તાજ જીત્યો

aapnugujarat

शोएब मलिक ने रचा इतिहास, टी-20 में पूरे किए 10,000 रन

editor

Afghanistan Beats India By 0-3

aapnugujarat

Leave a Comment

UA-96247877-1