Aapnu Gujarat
આંતરરાષ્ટ્રીય સમાચાર

पाक को अर्थव्यवस्था, क्रिकेट और राजनीति के क्षेत्र से निराशाजनक खबरें ही मिल रही है: खोसा

पाकिस्तान के प्रधान न्यायाधीश आसिफ सईद खोसा ने कहा कि पाकिस्तानी इन दिनों अर्थव्यवस्था के क्षेत्र में, राजनीति में और यहां तक की क्रिकेट जगत तक से केवल ‘निराशाजनक’ खबरें ही सुन रहे हैं। प्रधान न्यायाधीश ने एक कार्यक्रम को संबोधित करते हुए कहा कि ऐसी खबरें कि ‘देश की अर्थव्यवस्था आईसीयू में हैं अच्छी खबर नहीं है। उन्होंने कहा, हम अर्थव्यवस्था की बातें सुनते हैं और बताया जाता है कि यह या तो आईसीयू में है अथवा अभी आईसीयू से बाहर आई है। उन्होंने कहा, हम संसद से बाहर आती आवाजें सुनते हैं और हम देखते हैं कि सदन के नेता के साथ ही विपक्ष के नेता को बोलने की इजाजत नहीं है। यह निराशाजनक है। उनका इशारा सत्तारूढ़ पाकिस्तान तहरीके इंसाफ और पाकिस्तान मुस्लिम लीग नवाज के बीच मतभेदों की ओर था।
एक न्यूज ने खोसा के हवाले से कहा, हम चैनल बदलते हैं और क्रिकेट वर्ल्ड कप की ओर देखते हैं तो वहां भी निराशाजनक खबरे हैं। उन्होंने कहा कि ऐसे अफरा तफरी के माहौल में पाकिस्तान की जनता को जो भी अच्छी खबरें सुनाई दे रहीं हैं वह पाकिस्तान की अदालतों से हैं। बता दें कि 16 जून को वर्ल्ड कप में हुए मैच में भारतीय टीम ने पाकिस्तान को 89 रनों से हराया था।
चीफ जस्टिस खोसा ने कहा कि इन दिनों केवल अदालतों से ही अच्छी खबर सुनने को मिलती है। पाकिस्तान की न्यायिक व्यवस्था में आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस (एआई) का इस्तेमाल किया जा रहा है, इससे जांच जल्द पूरी हो रही है। यह व्यवस्था हमें सच के करीब जाने में मदद कर रही है। पाकिस्तानी सुप्रीम कोर्ट दुनिया में पहली ऐसी सर्वोच्च अदालत है, जिसने ऑनलाइन केसों की सुनवाई शुरू की है।

Related posts

કેનેડામાં કાર ચોર ગેંગનો પર્દાફાશ, ૪૭ પંજાબીઓની ધરપકડ

aapnugujarat

पाक आर्मी चीफ बाजवा के धर्म को लेकर उठे सवाल

aapnugujarat

દબાણ રંગ લાવ્યુંઃ આતંકી હાફિઝ ફરી જેલમાં ધકેલાયો

aapnugujarat

Leave a Comment

UA-96247877-1