Aapnu Gujarat
આંતરરાષ્ટ્રીય સમાચાર

पाक आर्मी चीफ बाजवा के धर्म को लेकर उठे सवाल

पाकिस्तान के आर्मी चीफ जनरल कमर अहमद बाजवा के धर्म को लेकर सवाल खड़े हो रहे हैं। बाजवा के खिलाफ पेशावर हाई कोर्ट में पूर्व मेजर खालिद शाह ने एक याचिका दाखिल कर आरोप लगाया है कि बाजवा अहमदिया मुस्लिम होने के बावजूद पाकिस्तान का सर्वोच्च सैन्य पद संभाल रहे हैं जबकि वह कादियान समुदाय से आते हैं।
कादियान समुदाय को पाकिस्तान में अहमदिया मुस्लिम के नाम से जाना जाता है। पाकिस्तान में अहमदिया मुस्लिमों को गैर मुस्लिम घोषित किया जा चुका है। अभी तक यह पता नहीं चल सका है कि जब बाजवा सेना में एक लंबा वक्त और पाकिस्तान के सैन्य प्रमुख के रूप में अपना एक कार्यकाल पूरा कर चुके हैं तो यह विवाद अब क्यों सामने आया है। याचिका में आइएसआइ के पूर्व डीजी रिजवान अख्तर का भी नाम है। उन पर एक मुस्लिम होते हुए अपना कर्तव्य न निभाने का आरोप है।
याचिका में कहा गया है कि रिजवान ने सरकार को नहीं बताया था कि बाजवा मुस्लिम धर्म से संबंधित नहीं हैं। इमरान खान के नेतृत्व वाली सरकार ने बाजवा का कार्यकाल तीन साल के लिए बढ़ा दिया है। पाकिस्तान के संविधान के मुताबिक एक गैर मुस्लिम अधिकारी को सैन्य प्रमुख नहीं बनाया जा सकता है।

Related posts

કુલભૂષણ કેસ : પાક. આઈસીજેમાં ૧૭મીએ નિવેદન નોંધાવશે

aapnugujarat

‘પાકિસ્તાન મુર્દાબાદ’ના સૂત્રોચ્ચાર કરનારાઓ પર તાલિબાનનો ગોળીબાર

editor

No decision taken to hold talks with US, till it lifts all sanctions on Iran : Rouhani

aapnugujarat

Leave a Comment

UA-96247877-1