Aapnu Gujarat
તાજા સમાચારરાષ્ટ્રીય

पूरे देश में टिकट दलालों पर रेलवे की कार्रवाई

देश भर में रेलवे टिकट के दलालों पर कार्रवाई करने के उद्देश्य से अरूण कुमार, डी.जी., आर.पी.एफ.के निर्देश में रेलवे ई-टिकट दलालों के खिलाफ “ऑपरेशन थंडरस्टॉर्म” अभियान चलाया गया। इस अभियान में आर.पी.एफ. द्वारा पूरे भारत वर्ष में एक साथ छापेमारी की कार्यवाही की गई। इसी के तहत रेलवे सुरक्षा बल, दिल्ली मंडल के विभिन्न क्षेत्रों में एक साथ छापेमारी की कार्यवाही की गई तथा रेलवे अधिनियम U/S 143 के तहत 16 मामलें पंजीकृत कर 16 व्यक्तियों को गिरफ्तार किया गया।

4.22 लाख रूपये कीमत की कुल 224 लाइव टिकट, जिसकी जब्त की गई। इससे पहले पिछले 6 महीनों में, इन 16 गिरफ्तार अपराधियों द्वारा अवैध रूप से 2 करोड़ रूपये के टिकट बुक किये गए थे। आईआरसीटीसी की एंटी फ्रॉड टीम ने डेटा प्रदान किया और उसके आधार पर गुप्त निगरानी रखी गई और इसकी पुष्टि के बाद, एक साथ छापे मारी की कार्यवाही की गई।

उत्तर रेलवे के महाप्रबन्धक, टी.पी. सिंह एवं डी.आर.एम, दिल्ली डीवीजन ने इस विशेष अभियान की सराहना की और कहा कि रेलवे टिकटों की दलाली को पूरी तरह से खत्म करने के लिए इस तरह के अभियान जारी रहेंगे। संजय सांकृत्यायन, आई.जी./आर.पी.एफ., उत्तर रेलवे ने यात्रियों से अपील की है कि वे इस तरह के दलालो का संरक्षण न करें और केवल अधिकृत स्त्रोतों से टिकट खरीदें।

Related posts

જેમ્સ અને જ્વેલરી ક્ષેત્રે ૩૦ લાખ નવી રોજગારીની તકો ઉભી થવાની શક્યતા

aapnugujarat

सनी देओल की बढ़ी मुस्किले, लोकसभा सदस्‍यता खत्‍म करने की मांग उठी

aapnugujarat

યુપી સરકારે આંબેડકર પરિનિર્વાણ દિનની રજા રદ કરતાં વિવાદ સર્જાયો

aapnugujarat

Leave a Comment

UA-96247877-1