Aapnu Gujarat
રાષ્ટ્રીય

Aakash Chopra ने खोला राज, इंग्लैंड में लीग मैच में खेलने के दौरान की गई थी नस्लीय टिप्पणी

भारत के पूर्व बल्लेबाज आकाश चोपड़ा ने खुलासा करते हुए कहा है कि इंग्लैंड में लीग मैच में खेलने के दौरान उन पर नस्लीय टिप्पणी की गई थी। हाल ही में वेस्टइंडीज के पूर्व कप्तान डेरेन सैमी ने आईपीएल के दौरान उन पर नस्लीय टिप्पणी करने का आरोप लगाया था जिसके बाद इस मामले में बहस छिड़ी हुई है।
दरअसल, चोपड़ा ने अपने यू-ट्यूब चैनल पर कहा, ‘हम क्रिकेटरों को कहीं न कहीं नस्लभेद का शिकार होना पड़ता है। मुझे याद है जब मैं इंग्लैंड में लीग क्रिकेट खेल रहा था उस वक्त दक्षिण अफ्रीका के दो खिलाड़यिों ने मुझ पर नस्लीय टिप्पणी की थी। जब मैं नॉन-स्ट्राइकर खड़ा था उस वक्त वे लगातार मुझे पाकी बुला रहे थे।’ उन्होंने कहा, ‘कई लोगों को लगता है कि पाकी का मतलब पाकिस्तानी है लेकिन यह सच नहीं है।
हालांकि अगर आपकी भूरी त्वचा है और आप एशिया उपमहाद्वीप से आते हैं तो इस शब्द का इस्तेमाल नस्लभेद के रुप में किया जाता है। चोपड़ा ने कहा, ‘अगर आपको पाकी बुलाया जाता है तो इसे कोई पसंद नहीं करता। जिस क्षण इंग्लैंड में आप किसी को पाकी कहते हैं उसका इरादा कुछ और ही होता है। उस वक्त मेरे साथ भी ऐसा ही हुआ। मेरी टीम मेरे साथ खड़ी थी लेकिन सच यह था तो वह इंसान मेरे सामने यह कर रहा था।’

Related posts

मनोहर सरकार की कोई जाति नहीं है सभी जातियों की सरकार है : अमित शाह

aapnugujarat

NRC authority publishes individual status of all 3.3 crore people of Assam

aapnugujarat

દોહિત્રી પ્રત્યેનો નાની પ્રેમ માતા-પિતાનું સ્થાન ન લઇ શકે ઃ બોમ્બે હાઇકોર્ટ

editor

Leave a Comment

UA-96247877-1