Aapnu Gujarat
આંતરરાષ્ટ્રીય સમાચાર

माली में 53 सैनिकों की मौत

माली में सेना पर हमला हुआ है। सेना पर हुए इस हमले में 53 सैनिकों की मौत हो गई है, वहीं इस घटना में एक नागरिक की मौत हो गई है। देश के संचार मंत्री याया संगारे ने शनिवार को कहा कि देश के पूर्वी इंडेलिमने इलाके में माली के सशस्त्र बलों पर एक हमले में 53 सैनिकों और एक नागरिक की मौत हो गई है। यह हमला शुक्रवार को हुआ था। सशस्त्रबल की ओर से शनिवार को सबसे पहले इसकी जानकारी सोशल मीडिया नेटवर्क फेसबुक पर दी गई, इसमें लिखा गया कि हमले में कम से कम 35 सैनिक मारे गए हैं।
वहीं संगारे ने ट्विटर पर लिखा, ‘इंडेलिमेन में सशस्त्र बलों पर हमले के बाद वहां तैनात 54 लोगों के शव मिले हैं, जिनमें एक नागरिक का शव भी शामिल है। वहीं इस हमले में 10 लोगों को बचाया गया है और 10 महत्वपूर्ण सामग्री क्षतिग्रस्त हो गई है। फिलहाल स्थिति नियंत्रण में है। मारे गए लोगों की पहचान की जा रही है। सेना ने इस घटना को आतंकवादी हमला करार दिया है। मीडिया ने बताया कि किसी भी आतंकवादी समूह ने अभी तक इसके लिए जिम्मेदारी का दावा नहीं किया था। शुक्रवार के हमले के लिए किसी भी समूह ने तुरंत जिम्मेदारी का दावा नहीं किया।
यह हमला दो जिहादी हत्यारों ने बुर्किना फासो के साथ सीमा के पास 40 सैनिकों को मार डाला, कई स्रोतों ने कहा कि मरने वालों की संख्या में कमी आई थी। घातक हमले ने देश की राजधानी बामाको में एक सैन्य शिविर के बाहर विरोध प्रदर्शन किया। सालों से, माली आतंकवादी गतिविधियों से उपजीअंतर-सांप्रदायिक तनावों का सामना कर रहा है। अक्टूबर में सबसे हालिया सुरक्षा घटनाओं में बुर्किना फासो सीमा के पास दो शिविरों पर हमले के बाद कम से कम 25 सैनिक मारे गए और 60 अन्य लापता हो गए।

Related posts

क्वेटा की मस्जिद में ब्लास्ट, 4 लोगों की मौत

aapnugujarat

Mt. Everest clean-up: 11,000 kilos of trash, four bodies retrieved

aapnugujarat

भारतीय मूल के डॉ. रितेश टंडन को नासा ने किया सम्मानित

aapnugujarat

Leave a Comment

UA-96247877-1