Aapnu Gujarat
રાષ્ટ્રીય

मध्य प्रदेश हनी ट्रैप केस : तस्वीरें पोस्ट करने की धमकी देकर बड़े-बड़ों को फंसाया

मध्य प्रदेश के हाई प्रोफाइल हनी ट्रैप मामले की मुख्य आरोपी आरती दयाल ने स्वीकार किया कि उसने मध्य प्रदेश सरकार के प्रभावी लोगों से धमकी देकर ठगी की थी ।
पुलिस ने बताया कि आरती ने माना कि नेताओं और अधिकारियों की आपत्तिजनक तस्वीरें और विडियो ऑनलाइन पोस्ट करने की धमकी देकर उनसे करोड़ों के कॉन्ट्रैक्ट हड़पे थे । एसएसपी रुचि वर्धन मिश्रा ने बताया, पिछले एक हफ्ते से चल रहे मामले में आरती ने पहली बार कुछ बोला है । उसने मामले में खुद के शामिल होने की बात को स्वीकार किया । उससे गैंग को चलाने की प्रक्रिया के बारे में पूछताछ की जा रही है । आरती ने यह भी दावा किया कि वह अपराध को अंजाम देने के लिए गिरोह के सदस्यों से प्रभावित थी । आरती अपने स्कूली जीवन में स्कॉलर रह चुकी है और दसवीं में ९५ फीसदी और बारहवीं में ७८ फीसदी नंबर प्राप्त किए थे । गुरुवार सुबह एसआईटी टीम ने उससे पूछताछ की । उसने पुलिस को बताया कि वह करीब डेढ़ साल पहले सागर से भोपाल आई थी ।
हनी ट्रैप मामले में इंदौर और भोपाल पुलिस ने जिन पांच महिलाओं को अरेस्ट किया था, आरती उनमें से एक थी । इनमें से श्वेता स्वप्निल, श्वेता विजय और बरखा सोनी जेल में हैं वहीं १८ साल की एक आरोपी के साथ आरती पुलिस की रिमांड पर है और इन्हें आज कोर्ट में पेश किया जाएगा । वरिष्ठ अधिकारियों ने बताया कि उन्हें एसआईटी द्वारा उपलब्ध कराए गई ऑफिशल मेल आईडी पर लोगों के मेल भी आए थे । सभी मेल की सबूतों और गवाहों के लिए जांच की जा रही है । एसएसपी ने मामले की सरकारी गवाह १८ साल की युवती के साथ एसआईटी के कुछ सदस्यों को आरती के घर भेजकर कुछ कागजात और गैजेट्‌स जब्त किए थे, जहां दोनों साथ रहती थीं । सूत्रों का दावा है कि उन्हें कुछ जरूरी सूचना मिली है ।
एसएसपी मिश्रा ने बताया कि अगर प्रभावी और जानी-मानी हस्तियां इस केस में आरोपी बनाए जाते हैं तो उनके नाम चार्जशीट पेश करते वक्त ही बताए जाएंगे । उन्होंने कहा कि आरती को इस सनसनीखेज मामले में इकबाली साक्षी नहीं बनाया जाएगा । एसएसपी ने कहा, हमारे पास उसके खिलाफ सबूत नष्ट करने और अपराध में उसकी भागीदारी काफी स्पष्ट है इसलिए उसे इकबाली साक्षी नहीं बनाया जा सकता है ।

Related posts

મુંબઈ : શાહ પતિ-પત્નીનું મોત ગેસ ગીઝરથી નહોતું થયું

aapnugujarat

કેરલમાં ચોમાસાનું આગમન

aapnugujarat

ઉદ્ધવ ઠાકરે જૂથને શિવાજી પાર્ક પર દશેરાની રેલી માટે મંજૂરી

aapnugujarat

Leave a Comment

UA-96247877-1