Aapnu Gujarat
મનોરંજન

जब तक इंसाफ नहीं मिलेगा लड़ती रहूंगी : तनुश्री दत्ता

यौन उत्पीड़न के मामले में ऐक्टर नाना पाटेकर और तनुश्री दत्ता एक बार फिर से खबरों में आ गया है, वजह है तनुश्री विदेश से वापस आ गई हैं। वापसी के बाद तनुश्री ने मीडिया से हुई बातचीत में साफ कर दिया है कि उनकी यह लड़ाई अब भी जारी है और जब तक उन्हें इंसाफ नहीं मिल जाता, वह लड़ती रहेंगी। बीते दिनों ऐक्ट्रेस ने इस मामले पर मुंबई पुलिस की कार्रवाई पर सवाल उठाए थे। इंसाफ तो हमेशा होता है, अब इंसाफ की जो परिभाषा हमारे जहन में है, वह हो या न हो, लेकिन इंसाफ तो होता है, यह प्रकृति का नियम है। कुदरत ही इंसाफ करता है, एक तरीके से नहीं तो दूसरे तरीके से होगा। जहां बात कानूनी इंसाफ की है, मैंने अपना केस ऑन रखा है, जब तक मुझे एक लेवल की संतुष्टि और इंसाफ नहीं मिलेगा मैं इस लड़ाई को लगातार लड़ूंगी।
#MeToo मुहीम की इस लड़ाई में कई महिलाओं ने अपने साथ हुए यौन शोषण की शिकायत की, लेकिन अधिकतर मामलों में कोई कड़ी कार्रवाई नहीं हुई। तनुश्री अन्य विक्टिम्स के बारे में कहती हैं, ‘रही बात बाकी विक्टिम्स की अब मैंने उनको यह तो नहीं कह सकती कि वह भी मेरी तरह फाइट करें। सबका अपना निर्णय है, सबकी अपनी क्षमता है, अपना पर्सनल स्ट्रेंथ है, जो अलग-अलग है। हमारे देश में कानूनी लड़ाई लड़ना हर किसी के बस की बात नहीं है। मैं जो कर सकती हूं, वह कर रही हूं, जो कुछ नहीं कर पा रहे उन्हें कुछ नहीं कहूंगी।
मुझ पर जो आफत आई और जो लोग यह आफत मुझ पर लेकर आए मैं उनको बिल्कुल भी नहीं छोडूंगी। मैं इस लड़ाई के साथ-साथ और भी 10 चीजें करूंगी क्योंकि जब आप कोई युद्ध लड़ते हैं, तो चौतरफा तैयार रहते हैं, यह एक मानसिक लड़ाई भी है, एक ऐसा युद्ध, जिससे पूरे देश की विचारधारा और मानसिकता को बदला जा रहा है, इसमें मेरा कानूनी युद्ध लड़ना बहुत जरूरी है। तनु ने कहा, मैं धीरे-धीरे क्रिऐटिव मतलब अपने म्यूजिक, डांस और ऐक्टिंग में भी आ रही हूं। मैं मल्टीटास्कर हूं। अगर सामने वालों को लगता है कि उन्होंने मुझे भगा दिया तो मैं गई जरूर थी, लेकिन अब बहुत सारा इन्फॉर्मेशन का पिटारा लेकर लौटी हूं, ताकि मेरी जैसी हालत में जो लोग हैं, उनकी इमोशनली और मानसिक रूप से कुछ मदद कर सकूं।’

Related posts

ફરહાન સાથે પ્રિયંકા ચોપડા કામ કરવા સહમત

aapnugujarat

દીપિકા ગ્લેમરસ સ્ટારના એવોર્ડથી સન્માનિત

aapnugujarat

મરતે દમ તક એક્ટિંગ કરવા ઇચ્છું છું : કરીના કપૂર

aapnugujarat

Leave a Comment

UA-96247877-1